Advertisment

Euro Cup 2024: जर्मनी ने स्कॉटलैंड और स्विट्जरलैंड ने हंगरी को रौंदा

Euro Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 के बीच फुटबॉल का महासंग्राम यूरो कप भी शुरु चुका है. यूरोपियन फुटबॉल के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में पर दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमियों की नजरें हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Euro Cup 2024

Euro Cup 2024( Photo Credit : Social Media )

Euro Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 के बीच फुटबॉल का महासंग्राम यूरो कप भी शुरु चुका है. यूरोपियन फुटबॉल के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में पर दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमियों की नजरें हैं. इस टूर्नामेंट में यूरोप की 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं. देखना दिलचस्प होगा कि विजेता के रुप में कौन सी टीम उभरती है. 15 जून को टूर्नामेंट के पहले दिन पहला मैच जर्मनी और स्कॉटलैंड के बीच और दूसरा मैच स्विटजरलैंड और हंगरी के बीच खेला गया. आईए इन दोनों मैचों पर नजर डालते हैं. 

Advertisment

जर्मनी ने स्कॉटलैंड को रौंदा 

यूरो कप 2024 का पहला मैच जर्मनी और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया. जर्मनी ने स्कॉटलैंड को 5-1 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. जर्मनी की तरफ से विर्ट्ज ने 10 वें मिनट में पहला गोल कर टीम को बढ़त दिलाई. 19 वें मिनट में मुसियाला ने दूसरा गोल दागा. काई हैवर्ट ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में पेनाल्टी को गोल में बदलते हुए जर्मनी की बढ़त 3-0 कर दी.

मैच के 68 वें मिनट में निकोलस फुलक्रग ने चौथा और  एमरे कैन ने इंजरी टाइम में 5 वां गोल जर्मनी की जीत सुनिश्चित की. स्कॉटलैंड की तरफ से एंटोनियो रोडिगर ने 87 वें मिनट में एकमात्र गोल दागा. बता दें कि मैच में डिफेंडर रयान पोर्टियस की गलती के कारण जर्मनी को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा था. 

Advertisment

स्विट्जरलैंड की हंगरी पर बड़ी जीत 

यूरो कप 2024 का दूसरा मैच स्विट्जरलैंड और हंगरी के बीच खेला गया. स्विट्जरलैंड ने भी हंगरी पर बड़ी जीत के साथ यूरो कप की शुरुआत की. स्विट्जरलैंड ने हंगरी को 3-1 से हराया. स्विटजरलैंड की तरफ से क्वाड्वो दुआह ने 12  वें मिनट में पहला और माइकल एबीशर ने 45 वें मिनट में दूसरा गोल किया.

हंगरी के लिए बर्नाबास वार्गा ने 66 वें मिनट में गोल कर टीम की वापसी की कोशिश कराई लेकिन ब्रील एम्बोलो ने इंजरी टाइम (90+3 मिनट में) गोल कर स्विटजरलैंड की जीत सुनिश्चित कर दी. 2022 के बाद प्रतिस्पर्धी मैच में हंगरी की ये पहली हार है. मैच के दौरान हंगरी के खिलाड़ियों ने गोल करने के कई मौके गंवाए जिसका परिणाम उन्हें हार के रुप में उठाना पड़ा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत का बड़ा ऐलान, इस बिजनेस से होने वाली कमाई करेंगे दान

Source : News Nation Bureau

हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन Euro Cup 2024 Germany vs Scotland Hungary vs Switzerland Euro 2024 इंग्लैंड vs साउथ अफ्रीका UEFA Euro 2024
Advertisment
Advertisment