Advertisment

Paris Olympic 2024: ओलंपिक में इजरायल फुटबॉल टीम खेलेगी या नहीं, फैसला आ गया, फलस्तीन ने की थी बैन की मांग

Paris Olympic 2024: लंबे समय से इजरायल और फलस्तीन के बीच जंग जारी है. इसलिए विरोध स्वरुप इस देश से फीफा से मांग की थी कि वो इजरायल फुटबॉल टीम को पेरिस ओलंपिक में भाग लेने की अनुमति न दे.

author-image
Publive Team
New Update
FIFA allowed Israel football team to participate in Paris Olympic 2024 despite Philistines objection

ओलंपिक में इजरायल फुटबॉल टीम खेलेगी या नहीं, फैसला आ गया( Photo Credit : Social Media )

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरूआत 26 जुलाई से हो रही है. ये टूर्नामेंट 11 अगस्त तक खेला जाएगा. 206 सदस्य देशों के 10,000 से ज्यादा एथलिट खेल के इस महाकुंभ में भाग लेने के लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस पहुंचने वाले है. फ्रांस ओलंपिक में सभी देशों की मेजबानी के लिए तैयार है. ओलंपिक दुनिया का सबसे बड़ा अंतराष्ट्रीय खेल आयोजन है. इसलिए इसके आयोजन में किसी भी देश के प्रति वैश्विक सोच भी काफी मायने रखती है.

Advertisment

लंबे समय से इजरायल और फलस्तीन के बीच जंग जारी है. फलस्तीन को इस जंग में काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इसलिए विरोध स्वरुप इस देश से फीफा से मांग की थी कि वो इजरायल फुटबॉल टीम को पेरिस ओलंपिक में भाग लेने की अनुमति न दे. इस पर अब फीफा का बयान आ गया है. फीफा के बयान के बाद एक बार फिर से इजरायल और फलस्तीन का मुद्दा ओलंपिक में गरमा सकता है

फीफा ने क्या कहा?

फीफा ने फलस्तीन द्वारा इजरायल  फुटबॉल को अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से प्रतिबंधित करने के प्रस्ताव को फिलहाल टाल दिया है. फीफा के मुताबिक इस मुद्दे पर किसी भी अंतिम फैसले पर पहुंचने में समय लगेगा और फैसला ओलंपिक के बाद आने की उम्मीद है.  फीफा के अनुसार दोनों पक्षों ने अपना अपना पक्ष रखने के लिये समय सीमा बढ़ाने की मांग की है. इसलिए फलस्तीन के प्रस्ताव और इजरायल के पक्ष को सुनने के बाद कोई भी फैसला 31 अगस्त से पहले नहीं आ सकेगा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

दो महीने पहले लाया था प्रस्ताव

दो महीने पहले दिए फलस्तीन के प्रस्ताव पर कानूनी आकलन के बाद फीफा को 20 जुलाई की बैठक इजरायल की सदस्यता पर फैसला लेना था. यह  फैसला ओलंपिक शुरु होने से ठीक पहले आने वाला था इससे ओलंपिक में फुटबॉल के आयोजन में परेशानी आ सकती थी क्योंकि इजरायल को जापान, माली और पराग्वे के साथ एक ग्रुप में रखा गया है.

यह भी पढ़ें- IPL 2025 से पहले बिक सकती है गुजरात टाइटंस, अडानी के अलावा इस ग्रुप की टीम पर नजर

Source : Sports Desk

Paris Olympic 2024 News हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन Sports News Hindi Philistines Israel Football Team FIFA Paris Olympic 2024 Israel
Advertisment
Advertisment