Advertisment

Kapil Dev: क्रिकेट के बाद गोल्फ की नैया पार लगाएंगे कपिल देव, मिली बड़ी जिम्मेदारी

Kapil Dev: 65 साल के कपिल देव को गोल्फ इंडिया की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

author-image
Publive Team
New Update
Kapil Dev

Kapil Dev ( Photo Credit : Social Media )

Kapil Dev: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 1983 में भारत को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव क्रिकेट से संन्यास के बाद लंबे समय से गोल्फ में सक्रिय हैं. उन्हें अक्सर गोल्फ खेलते हुए देखा जाता है और उनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल होती रहती है. लंबे समय से पेशेवर गोल्फ में कपिल का नाम काफी चर्चित रहा है. अब 65 साल के इस दिग्गज को गोल्फ इंडिया की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. गोल्फ से जुड़े तमाम खिलाड़ी और प्रशासक ये उम्मीद कर रहे हैं कि जिस तरह भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनने के बाद कपिल ने देश में क्रिकेट की दशा को बदलते हुए कीर्तिमान बनाया था ठीक वैसे ही वे गोल्फ को भी बड़े स्तर पर ले जाएंगे. 

Advertisment

अध्यक्ष चुने गए कपिल देव 

कपिल देव को सर्वसम्मति से प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (PGTI) का अध्यक्ष चुना गया है. कपिल देव एच आर श्रीनिवासन का स्थान लेंगे.कपिल 2021 में बोर्ड के सदस्य बने थे. वे पूर्व में उपाध्यक्ष के रुप में काम कर चुके हैं. बता दें कि कपिल देव को एक अच्छे गोल्फ खिलाड़ी के रुप में जाना जाता है. वे लगभग 3 दशक से इस खेल में सक्रिय हैं.

भारत में पेशेवर रुप से इस खेल को विकसित करने में पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर की बड़ी भूमिका रही है. वे इस खेल के लिए प्रायोजक लाने वाले बड़े चेहरों में एक रहे हैं. कपिल टूर के सबसे आकर्षक देव ग्रांट थॉर्नटन आमंत्रण को डीएलएफ गोल्फ एवं कंट्री क्लब में आयोजित कराने में सफल रहे हैं. इस टूर्नामेंट की इनामी राशि 2 करोड़ है. 

Advertisment

अध्यक्ष बनने के बाद कपिल देव का बयान

प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (PGTI) का अध्यक्ष बनने के बाद कपिल देव ने कहा कि, मैं पिछले 3 दशक से इस खेल के साथ जुड़ा हुआ हूँ. मेरी हमेशा से ये कोशिश रही है कि ये खेल देश में विकसित हो. मुझे इस खेल के बड़े नामों ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी है. मैं वादा करता हूँ कि अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. बता दें कि जीव मिल्खा सिंह, अर्जुन अटवाल, ज्योति रंधावा, शिव कपूर जैसे खिलाड़ी भारत के शीर्ष गोल्फर माने जाते हैं.

यह भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव की बादशाहत खत्म, टी 20 का नंबर वन बल्लेबाज बना ये ऑस्ट्रेलियाई

Advertisment

Source : Sports Desk

PGTI Sports News Hindi Professional Golf Tour of India कपिल देव Indian Cricket team Golf Kapil Dev
Advertisment
Advertisment