Advertisment

Hockey World Cup: क्रिकेट के बाद हॉकी से है ट्रॉफी की आस, 13 जनवरी से शुरू होगा विश्व कप

Hockey World Cup 2023 :13 जनवरी से इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन का विश्व कप खेला जाएगा.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
hockey world cup in india harmanpreet singh eye on trophy

hockey world cup in india harmanpreet singh eye on trophy ( Photo Credit : Twitter)

Hockey World Cup 2023 :13 जनवरी से इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन का विश्व कप खेला जाएगा. इस विश्व कप की शुरुआत ओडिशा से हो रही है. इसके लिए पहले ही 18 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम की कमान है डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह के हाथ. वहीं रोहिदाश टीम के उप कप्तान रहेंगे. आपको बताते चलें हरमनप्रीत सिंह ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीरीज में भी कप्तान थे. हालांकि इसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था. मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर आई थी, लेकिन इस बार वह सीनियर खिलाड़ी के तौर पर टीम में खेल रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 'उनकी कमी खलेगी लेकिन टीम का लक्ष्य..', पंत के एक्सीडेंट पर हार्दिक का बयान

सेलेक्टर्स ने चुनी है बेस्ट टीम

हॉकी इंडिया के सेलेक्टर्स ने कहा है कि हमने मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम को चुना है और उम्मीद करते हैं कि टीम इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करेगी. टोक्यो ओलंपिक में टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले गुरजंत सिंह और दिलप्रीत सिंह इस बार मेन टीम में नहीं हैं. लेकिन जरूरत पड़ने पर उनको उतारा जा सकता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs SL T20: श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में ऐसा रहा है भारत का रिकॉर्ड, आंकड़े चौंका देंगे

डिफेंस है भारत का मजबूत

अभी टीम की बात करें तो डिफेंस हरमनप्रीत संभाल रहे हैं. उनके साथ में सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार रहेेगे. वहीं मिड फील्ड की बात करें तो नीला कांता शर्मा, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद रहेंगे.

Advertisment

पहला मुकाबला उड़ीसा में

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला उड़ीसा के हॉकी स्टेडियम में 13 जनवरी को स्पेन के साथ खेलेगी. दूसरे मैच की बात करें तो वह भी इसी मैदान पर इंग्लैंड के साथ होना है. उम्मीद करते हैं भारतीय हॉकी टीम इस विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व विजेता जरूर बनेगी.

Hockey World Cup countdown Hockey World Cup News Hockey World Cup 2023 Hockey World Cup 2023 Hockey World Cup Hockey World Cup Bhubaneswar
Advertisment
Advertisment