Advertisment

Manu Bhaker: एक करोड़ की है मनु भाकर की पिस्टल? खुद निशानेबाज ने बताई सही कीमत

Manu Bhaker: भारतीय स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने अपनी पिस्टल की कीमत को लेकर बात की है. उन्होंने खुलासा किया है कि उनकी पिस्टल की कीमत कितनी है?

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
manu bhaker pistol price

How much is Manu Bhakers pistol with she won bronze medal in Paris Olympics 2024

Advertisment

Manu Bhaker Pistol Price: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर चर्चा में बनी रहती हैं. जब से उन्होंने निशानेबाजी में मेडल्स जीते हैं, उसके बाद से लोगों को उस पिस्टल की कीमत में काफी दिलचस्पी है. पिछले दिनों रिपोर्ट्स में बताया जा रहा था कि उनकी पिस्टल काफी महंगी है और उसकी कीमत एक करोड़ रुपये के करीब है. मगर, अब मनु भाकर ने खुद ही पिस्टल की कीमत के बारे में बताया है और खुलासा किया है कि करोड़ों में नहीं लाख में आती है.

Advertisment

कितने रुपये की है मनु भाकर की पिस्टल?

पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी दावे किए जा रहे थे कि मनु भाकर ने जिस पिस्टल से पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल्स पर निशाना साधा वह एक करोड़ रुपये की थी. लेकिन, अब मनु ने बताया है कि निशानेबाजी की पिस्टल इतनी महंगी नहीं आती बल्कि इसकी कीमत 1.50 लाख से 2 लाख के बीच ही होती है और ये वन टाइम इन्वेस्टमेंट होती है. 

जब मनु से पूछा गया कि क्या उनकी पिस्टल एक करोड़ रुपये की है? इसपर उन्होंने मुस्कुराकर जवाब देते हुए कहा, "करोड़? नहीं, यह एक बार का निवेश है जिसकी लागत 1.5 लाख रुपये से 1.85 लाख रुपये के बीच होती है. कीमत कई फैक्टर्स पर निर्भर करती है, जैसे पिस्टल का मॉडल, वह नई है या पुरानी, ​​या वह कस्टमाइज्ड है या नहीं."

Advertisment

मनु भाकर ने जीते 2 मेडल्स

पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने इतिहास रचा. उन्होंने निशानेबाजी में भारत को 2 ब्रॉन्ज मेडल जिताए. पहला मेडल उन्होंने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता, वहीं, दूसरा मेडल 10 मीटर डबल्स एयर पिस्टल में जीता.

हरियाणा के झज्जर से आने वाली मनु भाकर ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर भी बनीं. वह लगातार 2 ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली दूसरी महिला एथलीट बन गईं. हालांकि, पेरिस से लौटने के बाद फिलहाल मनु ब्रेक पर हैं और किसी इवेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में गेंदबाजी चुनकर रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, 60 साल में पहली बार हुआ ऐसा

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: विराट कोहली बुमराह के सामने उतारने लगे उनकी नकल, VIDEO देख नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

Manu Bhaker
Advertisment
Advertisment