Advertisment

Diksha Dagar Accident: पेरिस में एक्सीडेंट की चपेट में आई भारतीय खिलाड़ी दीक्षा डागर, जानें अब कैसी है हालत?

Diksha Dagar Accident in Paris Olympics 2024: भारत की गोल्फ खिलाड़ी दीक्षा डागर का पेरिस में एक्सीडेंट हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक दीक्षा का एक बड़ा एक्सीडेंट हुआ है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Diksha Dagar Accident Paris Olympics 2024

Diksha Dagar Accident Paris Olympics 2024

Diksha Dagar Accident Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 से भारतीय गोल्फ खिलाड़ी से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आ रही है. भारत की गोल्फ खिलाड़ी दीक्षा डागर का पेरिस में एक्सीडेंट हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक दीक्षा का एक बड़ा एक्सीडेंट हुआ है. दीक्षा को तो कोई गंभीर इंजरी नहीं है. लेकिन उनकी मां को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, क्योंकि उन्हें गंभीर चोटें आई हैं.

Advertisment

दीक्षा का पेरिस में हुआ एक्सीडेंट

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ी अपने देश के लिए मेडल्स जीतने की पूरजोर कोशिश कर रहे हैं. इस बीच भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर के एक्सीडेंट की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया है. हरियाणा के झज्जर जिले से आने वाली 23 साल की दीक्षा ने पेरिस ओलंपिक के लिए वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर कोटा सिस्टम के तहत सीधे पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया और उनके गेम्स की शुरुआत 7 अगस्त से होने वाली है.

लेकिन, इससे पहले वह एक गंभीर हादसे का शिकार हो गईं. जिसमें उन्हें चोट तो लगी हैं, लेकिन वह चिंता जैसी कोई बात नहीं है. लेकिन, दीक्षा की मां को इस हादसे में गंभीर चोटें आई हैं, जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. 

आपको बता दें, दीक्षा वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर क्वोटा सिस्टम के तहत सीधे पेरिस ओलंपिक्स 2024 में एंट्री मिल गई थी. ये पहला मौका नहीं है जब दीक्षा ओलंपिक खेलों में भाग ले रही हैं. 2020 टोक्यो ओलंपिक्स में वे संयुक्त रूप से 50वें स्थान पर रही थीं. 

ये भी पढ़ें: Swapnil Kusale: एमएस धोनी की मदद से स्वप्निल कुसाले ने ओलंपिक में जीता मेडल, एथलीट ने खुद बताई पूरी बात

दीक्षा ने रचा इतिहास

दीक्षा डागर के लिए यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा. वह उन चुनिंदा एथलीट्स में से एक हैं, जिन्हें सुनने में दिक्कत होती है. असल में, दीक्षा को जन्म से ही सुनने में दिक्कत है. उन्होंने 2017 Deaflympics में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था. दीक्षा दुनिया की पहली एथलीट हैं, जिन्होंने डेफलंपिक्स और ओलंपिक्स दोनों में हिस्सा लिया है. बता दें, दीक्षा 2017 में 'Deaflympics' में हिस्सा ले चुकी हैं और 2021 टोक्यो ओलंपिक में भी भाग लिया था.

Paris Olympics 2024 Paris Olympics Diksha Dagar पेरिस ओलंपिक 2024 पेरिस ओलंपिक
Advertisment