Advertisment

पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास ले लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, टोक्यो में देश को दिलाया था मेडल

PR Sreejesh to retire after Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास ले लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, भारतीय टीम को टोक्यो में मेडल दिलाने में इस खिलाड़ी की बड़ी भूमिका रही थी.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Indian hockey Goalkeeper PR Sreejesh to retire after Paris Olympics 2024 had won medal for india in

पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास ले लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी( Photo Credit : Social Media )

PR Sreejesh to retire after Paris Olympics 2024:  पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से शुरु हो रही है. इस टूर्नामेंट का समापन 11 अगस्त को होगा. पेरिस ओलंपिक की समाप्ती के साथ ही भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका लगेगा. भारतीय टीम के अनुभवी गोलकीपर और पीआर श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक के बाद अंतराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.  श्रीजेश लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं और हॉकी में पिछले कुछ समय में हुए आधार की बड़ी वजह रहे हैं. 

Advertisment

41 साल बाद देश को दिलाया था मेडल 

भारतीय हॉकी टीम का ओलंपिक में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. एक समय था जब ओलंपिक में भारतीय टीम का दबदबा था और ओलंपिक के कुल 10 गोल्ड मेडल में 8 मेडल हॉकी में आए थे लेकिन 1980 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से हॉकी टीम को ओलंपिक मेडल जीतने के लिए 41 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा.  टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारतीय हॉकी टीम ने जर्मनी को हराकर गोल्ड मेडल जीता था. उस जीत में श्रीजेश की बतौर विकेटकीपर अहम भूमिका रही थी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

क्या कहा श्रीजेश ने?

संन्यास की घोषणा करते हुए 36 साल के पीआर श्रीजेश ने कहा, 'मैं पेरिस में अपने आखिरी ओलंपिक की तैयारी कर रहा हूँ. मैं जब पीछे मुड़कर अपने करियर पर नजर डालता हूँ तो मुझे काफी तसल्ली मिलती है और यह विश्वास होता है कि भारतीय टीम के साथ मेरी यात्रा असाधारण रही है. मैं अपने परिवार, टीम के साथियों, कोचों, प्रशंसकों के प्यार और समर्थन के लिए हमेशा आभारी हूं. ह़ॉकी इंडिया का भी मैं बेहद शुक्रगुजार हूँ मुझे मौका देने के लिए .'  श्रीजेश के संन्यास की घोषणा के बाद उन्हें हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने उन्हें बधाई दी है. श्रीजेश भारतीय टीम के लिए 328 मैच खेल चुके हैं. पेरिस ओलंपिक उनका चौथा 4 ओलंपिक है. 2014 एशियन गेम में गोल्ड, 2016 हॉकी चैंपियनशिप में सिल्वर और टोक्यो ओलंपिक 2021 में ब्रांज मेडल जीतना उनके करियर के महत्वपूर्ण इवेंट रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- ओलंपिक इतिहास में पहली बार दिखेगा गजब का नजारा, स्टेडियम के बाहर होगी ओपनिंग सेरेमनी

Source : Sports Desk

Paris Olympics 2024 Indian hockey Goalkeeper PR Sreejesh Indian Hockey Team PR Sreejesh News sports news in hindi Olympics News PR Sreejesh to retire after Paris Olympics 2024 PR Sreejesh Goalkeeper PR Sreejesh
Advertisment
Advertisment