Advertisment

Indian Hockey Team: ढ़ोल-नगाड़ों संग भारतीय हॉकी टीम का हुआ ग्रैंड वेलकम, एयरपोर्ट पर मिला खास सम्मान

Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक 2024 में झंडा लहराकर लौटी भारतीय हॉकी टीम का ग्रैंड वेलकम हुआ है. 13 अगस्त यानि आज इंडियन हॉकी टीम जब एयरपोर्ट पर पहुंची, तो जश्न का माहौल था, जहां ढ़ोल-नगाड़े बज रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
sreejesh video

Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक 2024 में झंडा लहराकर लौटी भारतीय हॉकी टीम का ग्रैंड वेलकम हुआ है. 13 अगस्त यानि आज इंडियन हॉकी टीम जब एयरपोर्ट पर पहुंची, तो जश्न का माहौल था, जहां ढ़ोल-नगाड़े बज रहे हैं. इस मौके पर खिलाड़ियों का सम्मान किया गया. इतना ही नहीं ढ़ोल-नगाड़ों की धुन पर खिलाड़ियों ने खूब डांस किया. 

Advertisment

भारतीय हॉकी टीम का जोरदार स्वागत

टोक्यो ओलंपिक 2020 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भी ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया है. 52 साल बाद भारतीय टीम ओलंपिक में लगातार 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल हुई है. पिछली बार 1972 में ऐसा हुआ था. भारतीय हॉकी टीम पेरिस से 10 अगस्त को ही भारत लौट आई थी. जी हां, भारत लौटने के बाद हॉकी टीम अमृतसर के गोल्डन टेंपल में माथा टेकने पहुंची थी. अब आज दिल्ली एयरपोर्ट पर ढ़ोल-नगाड़ों के साथ हॉकी टीम का फिर से जोरदार स्वागत हुआ. खिलाड़ियों ने भी इस पल को खूब इंज्वॉय किया. 

Advertisment

पीआर श्रीजेश ने लिया रिटायरमेंट

भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद रिटायरमेंट ले लिया है. पेरिस ओलंपिक में भारत को ब्रॉन्ज मेडल जिताने में श्रीजेश का अहम योगदान रहा, उन्होंने पूरे इवेंट के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया और क्वार्टर-फाइनल मैच में तो उन्होंने 12 में से 11 सेव किए. 

 पीआर श्रीजेश ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में शूटर मनु भाकर के साथ ध्वजवाहक के रूप में भी नजर आए थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker: मनु भाकर और नीरज चोपड़ा करेंगे शादी? शूटर के पिता ने कर दिया साफ

Latest Sports news in hindi today sports news in hindi Indian Hockey Team
Advertisment
Advertisment