Advertisment

Paris Olympics 2024:ओलंपिक से एक और बुरी खबर.. अब भारतीय रेसलर अंतिम पंघाल को किया बाहर, जानें क्या है वजह?

Antim Panghal: पेरिस ओलंपिक 2024 से पहलवानों से जुड़ी एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही हैं. पहले विनेश फोगाट को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया, जिससे हर कोई हैरान हो गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
antim-panghal

Antim Panghal: पेरिस ओलंपिक 2024 से पहलवानों से जुड़ी एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही हैं. पहले विनेश फोगाट को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. वहीं, अब युवा पहलवान अंतिम पंघाल को ओलंपिक से बाहर कर दिया गया है और उन्हें उनकी पूरे दल के साथ पेरिस छोड़ने का आदेश दिया है. अंतिम पर ऑफिशियल्स ने डिसिप्लिनरी एक्शन लेते हुए ये फैसला लिया है. 

Advertisment

अंतिम पंघाल को क्यों निकाला बाहर?

पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए एक और बुरी खबर आई है. स्टार रेसलर अंतिम पंघाल पर डिसिप्लिनरी लेते हुए ओलंपिक से बाहर कर दिया है और उन्हें पूरे दल के साथ पेरिस छोड़कर जाने का आदेश दिया गया है. दरअसल, युवा पहलवान ने अपना आधिकारिक मान्यता कार्ड अपनी छोटी बहन को दिया था, जिसे सुरक्षाकर्मियों ने खेल गांव से बाहर निकलते हुए पकड़ लिया. आपको बता दें, अंतिम महिलाओं की 53 किग्रा स्पर्धा में अपना पहला मुकाबला हारने के बाद पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गईं थी.

बयान आया सामने

Advertisment

अंतिम पंघाल को पेरिस ओलंपिक से बाहर किए जाने पर भारतीय ओलंपिक संघ का बयान सामने आ गया है. उसमें कहा गया है कि, ‘‘भारतीय ओलंपिक संघ ने फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा आईओए के संज्ञान में अनुशासनात्मक उल्लंघन का मामला लाए जाने के बाद पहलवान अंतिम और उनके सहयोगी स्टाफ को वापस भेजने का फैसला किया है.’’

होटल गई थीं अंतिम की बहन

हर भारतीय ये जानना चाहता है कि आखिर अंतिम पंघाल पर अचानक अनुशासत्मक कार्रवाई क्यों की गई और किस वजह से उन्हें पेरिस से जाने का आदेश दिया गया. एक सूत्र ने इस बारे में बताया है कि अंतिम की बहन होटल गई थीं, जहां कोच भगत सिंह रुके हुए थे. सूत्र ने बताया है कि, ‘‘खेल गांव जाने के बजाए वह उस होटल में पहुंच गई जहां उसके कोच भगत सिंह और साथी प्रैक्टिस पहलवान विकास, जो वास्तव में उसका कोच है, ठहरे हुए थे. अंतिम ने अपनी बहन को खेल गांव जाने और अपना सामान लेकर वापस आने को कहा. उसकी बहन को किसी ओर के कार्ड पर अंदर जाने के कारण पकड़ा गया और उसे बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया.’’

Advertisment

वहीं, आईओए के एक अधिकारी ने गुस्से में कहा, ‘‘हम अभी मामले को ठंडा कर रहे हैं.’’

Paris Olympics 2024 vinesh phogat antim panghal Paris Olympics
Advertisment
Advertisment