Advertisment

बजरंग पूनिया ने कुश्ती को राष्ट्रीय खेल बनाने की उठाई मांग, खेल मंत्री ने दिया खूबसूरत जवाब

पहलवान बजरंग पूनिया और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष की इस मांग पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने साफ कर दिया कि ऐसा करना काफी मुश्किल है.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
बजरंग पूनिया ने कुश्ती को राष्ट्रीय खेल बनाने की उठाई मांग, खेल मंत्री ने दिया खूबसूरत जवाब

बजरंग पूनिया, image courtesy: WeAreTeamIndia/ Twitter

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने मंगलावर को कुश्ती को राष्ट्रीय खेल बनाने की अपील की. पूनिया की ये मांग विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद सामने आई है. पूनिया का कहना है कि देश के पहलवान ओलंपिक खेलों के साथ-साथ विश्व स्तर पर खेले जानी वाली बड़ी प्रतियोगिताओं में लगातार लाजवाब प्रदर्शन कर कई पदक जीत रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें- युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मिला इस दिग्गज का सपोर्ट, क्या टीम इंडिया में मिलेगी पक्की जगह

गौरतलब है कि पूनिया से पहले भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने भी सोमवार को कुश्ती को राष्ट्रीय खेल बनाने का विचार सामने रखा था. बृजभूषण ने सोमवार को खेल मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा आयोजित किए गए एक पुरस्कार समारोह में अपने विचार सामने रखे. जिसके बाद दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने भी बृजभूषण के विचारों का समर्थन किया था.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी की गैर-मौजदूगी में इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, विराट ने दिया बड़ा बयान

Advertisment

पहलवान बजरंग पूनिया और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष की इस मांग पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने साफ कर दिया कि ऐसा करना काफी मुश्किल है. किरेन रिजिजू ने कहा कि उनके लिए सभी खेल एक समान हैं और वे किसी एक खेल को दूसरे खेल से बेहतर या बड़ा नहीं आंक सकते. उन्होंने कहा कि एक खेल मंत्री होने के नाते मैं किसी एक खेल को ज्यादा महत्व नहीं दे सकता.

ये भी पढ़ें- तो क्या पैसे लेकर पाकिस्तान जा रही है श्रीलंका क्रिकेट टीम? पीसीबी ने दी सफाई

उन्होंने कुश्ती को राष्ट्रीय खेल बनाने की मांग करने वालों के सामने अपने इरादों को साफ करते हुए कहा कि वे किसी भी खेल के साथ भेदभाव नहीं कर सकते हैं. बता दें कि किरेन रिजिजू ने अभी हाल ही में विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले मुक्केबाजों और पहलवानों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया था.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Sports News Kiren Rijiju WFI Sports Minister of India brijbhushan sharan singh Susheel Kumar Sushil Kumar Wrestler Sushil kumar Sports Minister Bajrang Punia WRESTLING FEDERATION OF INDIA
Advertisment
Advertisment