Advertisment

Paris Paralympics 2024: पैरा एथलीट ने सबके सामने ऐसे मनाया जीत का जश्न, वायरल हो गया वीडियो

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में हिस्सा ले रहे एथलीट्स का जज्बा देखकर हर कोई रोमांचित है. अब टोकितो ओडा नाम के एथलीट के सेलिब्रेशन ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
टोकितो ओडा

टोकितो ओडा

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में पैरा एथलीट्स का जोश और जुनून देखने ही बन रहा है. इस बीच जापान के एथलीट टोकितो ओडा ने टेनिस का गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा. इसके बाद उन्होंने जिस अंदाज में अपनी इस उपलब्धि को सेलिब्रेट किया, उसे देखकर आप अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे. टोकितो का सेलिब्रेशन वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

Advertisment

टोकितो ओडा का सेलिब्रेशन वीडियो वायरल

पैरालंपिक में टोकितो ओडा ने मेन्स सिंगल्स व्हीलचेयर टेनिस में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा. उनके इस मेडल विनिंग परफॉर्मेंस के बाद उनका सेलिब्रेशन चर्चा का विषय बना हुआ है. टोकितो ओडा जीतने के बाद कोर्ट पर लेटने के लिए अपनी व्हीलचेयर के टायर्स हटा देते हैं और पूरे जोश से जीत का जश्न मनाते हैं.

उनके इस सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उनका ये जश्न उनके संघर्ष की कहानी बयां करता है, जिसे देखकर फैंस अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें, जापान ने अब तक 14 गोल्ड, 10 सिल्वर और फिर 15 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. इस तरह 39 मेडल्स के साथ जापान 10वें स्थान पर है. 

भारत जीत चुका है 29 मेडल्स

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय एथलीट्स बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत ने अब तक 7 गोल्ड, 9  सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं, यानि भारत के खाते में 29 मेडल्स आ चुके हैं. लेकिन अगर आप मेडल्स टैली पर गौर करें, तो चाइना 216 मेडल्स के साथ नंबर-1 पर है, दूसरे नंबर पर 120 मेडल्स के साथ ग्रेट ब्रिटेन है और युनाइटेड स्टेट्स 102 मेडल्स के साथ तीसरे स्थान पर है. 29 मेडल्स जीतकर भारत मेडल टैली में 16वें स्थान पर है. बताते चलें, आज 8 सितंबर को पेरिस पैरालंपिक 2024 का आखिरी दिन है. देखने वाली बात होगी कि भारत अपने मेडल्स की गिनती को 29 से बढ़ाकर 30 कर पाता है या नहीं.

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: टेस्ट मैच देखने के लिए मुफ्त में होगी स्टेडियम में एंट्री, बस करना होगा ये आसान सा काम

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: रितिका से दूर रहना... दिग्गज क्रिकेटर ने शादी से पहले क्यों दी थी रोहित शर्मा को धमकी

cricket news in hindi sports news in hindi Paris Paralympics 2024
Advertisment