Advertisment

कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के कोच कोरोना पॉजिटिव, जारी रहेगी ट्रेनिंग : साइ

डा. कर्णी सिंह रेंज में यहां एक निशानेबाजी कोच को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन इसके रेंज को बंद नहीं किया जायेगा जहां ओलंपिक कोर ग्रुप एक अगस्त से ट्रेनिंग करना शुरू करेगा.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
shooting1

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : google.com)

डा. कर्णी सिंह रेंज में यहां एक निशानेबाजी कोच को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन इसके रेंज को बंद नहीं किया जायेगा जहां ओलंपिक कोर ग्रुप एक अगस्त से ट्रेनिंग करना शुरू करेगा. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि महिला कोच ने गुरूवार को अपने परीक्षण के नतीजे की जानकारी दी लेकिन वह किसी भी निशानेबाज के संपर्क में नहीं आयी थीं जिससे रेंज की सुविधाओं को ट्रेनिंग के लिये खुला ही रखा जायेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने पहलवान बबीता फोगाट को नियुक्त किया खेल विभाग का उपनिदेशक, कविता दलाल को भी मिला पद

कर्णी सिंह रेंज आठ जुलाई को खोली गयी थी. साइ के बयान के अनुसार, ‘‘कोच 24 जुलाई 2020 को ही सेंटर के प्रशासनिक विभाग गयीं थीं. वह निशानेबाजी रेंज पर नहीं गयी थीं और न ही उन्होंने सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे किसी एथलीट से बात की थी. प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी कदम उठा लिये गये हैं. सेंटर को सैनिटाइज कर दिया गया है जिससे निशानेबाजों की ट्रेनिंग प्रभावित नहीं होगी. ’’

ये भी पढ़ें- नए खिलाड़ियों के लिए शानदार मौके बनाएगी आयरलैंड सीरीज : ऑएन मॉर्गन

Advertisment

भारत के 34 निशानेबाजों का ओलंपिक कोर ग्रुप रेंज में एक अगस्त से ट्रेनिंग पर लौटेगा क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने इसे अनिवार्य किया है. महामारी के कारण अगले साल तक स्थगित हुए तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिये कुल 15 भारतीय निशानेबाजों ने क्वालीफाई किया है.

Source : Bhasha

Sports News covid-19 Karni Singh Shooting Range SAI Shooting News Sports Authority of India coronavirus
Advertisment
Advertisment