Advertisment

Lionel Messi: ओलंपिक 2024 के लिए अर्जेंटीना की टीम में लियोनल मेसी का नाम नहीं

Lionel Messi: अर्जेंटीना ने ओलंपिक लिए फुटबॉल स्कवॉड का ऐलान कर दिया है. अर्जेंटीना को अपनी कप्तानी में 2022 विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले दिग्गज लियोनल मेसी को टीम में जगह नहीं मिली है.

author-image
Publive Team
New Update
Lionel Messi

Lionel Messi ( Photo Credit : Social Media )

Lionel Messi: ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में होना है. टूर्नामेंट की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इसलिए इवेंट में भाग लेने वाले तमाम देश अपनी अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं. अर्जेंटीना ने ओलंपिक लिए फुटबॉल स्कवॉड का ऐलान कर दिया है. टीम का ऐलान कोच जेवियर माशेरानो ने किया. हैरानी की बात ये है कि अर्जेंटीना को अपनी कप्तानी में 2022 विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले दिग्गज लियोनल मेसी को टीम में जगह नहीं मिली है. अपना आखिरी विश्व कप खेल चुके मेसी के ओलंपिक से बाहर होने के बाद अब यह तय हो गया है कि वे अब बड़े अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट में वे नहीं दिखेंगे. 

Advertisment

मेसी टीम से बाहर 

ओलंपिक 2024 के लिए घोषित टीम से अर्जेंटीना ने दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी को बाहर रखा है. दुनियाभर के करोड़ों फुटबॉल फैंस के लिए ये एक निराशाजनक खबर है. बता दें कि मेसी इस समय कोपा अमेरिका टूर्नामेंट खेल रहे हैं. मेसी इंजरी से जूझ रहे हैं और जिस वजह से कोपा अमेरिका में उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है. इसी वजह से उन्हें ओलंपिक की टीम से बाहर रखा गया है.  मेसी के साथ ही 2022  में विश्व कप जीतने वाले अधिकांश खिलाड़ी ओलंपिक टीम से बाहर हैं. विश्व विजेता टीम के सिर्फ 4 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें  स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज और डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी का नाम प्रमुख है. 

2008 में दिलाया था गोल्ड 

Advertisment

लियोनल मेसी ने 2008 में बीजिंग में हुए ओलंपिक में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया था. तब अर्जेंटीना गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही थी. मेसी अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को 2021 में कोपा अमेरिका और 2022 में विश्व कप जीता था. विश्व कप जीत कते बाद मेसी ने कहा था कि ये उनका आखिरी विश्व कप है लेकिन उन्होंने अंतराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास नहीं लिया था.  फिलहाल वे कोपा अमेरिका में खेल रहे हैं. प्रोफेशनल फुटबॉल में मेसी फिलहाल इंटर मियामी के लिए खेलते हैं.  पेरिस ओलंपिक में अर्जेंटीना को मोरक्को, इराक और यूक्रेन के साथ ग्रुप बी में रखा गया है.  

यह भी पढ़ें- ICC Champions Trophy 2025: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की तारीख तय, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल

Source : Sports Desk

football news in hindi Argentina football squad Football News लियोनल मेसी Lionel Messi News हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन Paris Olympics lionel messi Paris Olympics 2024 News Paris Olympics 2024
Advertisment
Advertisment