Advertisment

टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने ओलंपिक में रचा इतिहास, आज तक नहीं कर सका कोई ऐसा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पैडलर मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में राउंड ऑफ 16 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. मनिका ओलंपिक इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस प्लेयर बन गई हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
manika banna

Manika Batra

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पैडलर मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में राउंड ऑफ 16 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. मनिका ओलंपिक इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस प्लेयर बन गई हैं. जी हां, मनिका से पहले आज तक कोई भी टेबल टेनिस प्लेयर राउंड ऑफ 16 तक नहीं पहुच सका है. ऐसे में मनिका ने अपना नाम इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज करा दिया है. अब बस हर भारतीय अपनी इस स्टार से यही उम्मीद कर रहा है कि वह इसी तरह शानदार प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ें और मेडल लेकर घर वापसी करें...

Advertisment

पिछड़ने के बाद की जबरदस्त वापसी

मनिका बत्रा का सामना राउंड ऑफ 32 में फ्रेंच पैडलर पृथिका पवाड़ से हुआ. मनिका ने पृथिका को उस मैच में क्लीन स्वीप कर राउंड ऑफ 16 में जगह पक्की की. मैच की बात करें, तो मनिका के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. पहले गेम में वह 2 अंक से पिछड़ रहीं थीं, लेकिन फिर उन्होंने कमाल की वापसी की और पहला गेम 11-9 से जीता. फिर दूसरे गेम को 11-6, तीसरे गेम को 11-9 और चौथा गेम 11-7 से जीत लिया. इसी के साथ उन्होंने इस मैच में विपक्षी खिलाड़ी पृथिका को क्लीन स्वीप कर दिया.

Advertisment

Manika Batra ने छोड़ा शरत कमल को पीछे

मनिका बत्रा (Manika Batra) ने अभी मेडल नहीं जीता है और नया रिकॉर्ड बना लिया है. जी हां, ओलंपिक इतिहास में राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय प्लेयर बन गई हैं. आज तक कोई भी भारतीय इस स्तर तक नहीं पहुंच सका. मनिका से पहले ये रिकॉर्ड शतक कमल के नाम दर्ज था. वह टोक्यो ओलंपिक 2020 में  मेन्स सिंगल्स में 32 के राउंड तक पहुंचे थे. बताते चलें, पेरिस ओलंपिक 2024 में मनिका बन्ना ने राउंड ऑफ 64 में ग्रेट ब्रिटेन की अन्ना हर्से को हराया था. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day-4 Schedule: मनु भाकर और सरबजोत से मेडल की उम्मीद, ऐसा है आज भारत का शेड्यूल

Paris Olympics 2024 Paris Olympics पेरिस ओलंपिक Manu Bhaker manika batra
Advertisment
Advertisment