Advertisment

Neeraj Chopra: डायमंड लीग में गोल्ड पर नीरज चोपड़ा की नजर, जानें कब और कहां देख सकेंगे फाइनल मैच

Neeraj Chopra: डायमंड लीग के फाइनल मैच में नीरज चोपड़ा एक्शन में नजर आएंगे. ऐसे में भारतीय फैंस भी इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं. आइए आपको बताते हैं आप कब और कहां ये मैच देख सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Neeraj-Chopra

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने ब्रुसेल्स डायमंड लीग के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. यानि नीरज गोल्ड मेडल से सिर्फ एक कदम दूर हैं. नीरज 14 अंकों के साथ ज्यूरिख डायमंड लीग के बाद चौथे नंबर पर रहे और टॉप-6 खिलाड़ियों ने ब्रुसेल्स डायमंड लीग के लिए क्वालीफाई कर लिया है. तो आइए आपको बताते हैं कि आप इस फाइनल मैच को कब कहां और कितने बजे से देख सकेंगे. 

Advertisment

नीरज चोपड़ा का मैच कहां देख सकते हैं?

डायमंड लीग के फाइनल मैच में नीरज चोपड़ा एक्शन में नजर आएंगे. ऐसे में भारतीय फैंस भी इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं.तारीख की बात करें, तो बेल्जियम के ब्रुसेल्स में 13 और 14 सितंबर 2024 को डायमंड लीग फाइनल में नीरज चोपड़ा हिस्सा लेते दिखेंगे. 

जेवलिन स्टार नीरज चोपड़ा के मुकाबले का प्रसारण राइट्स भारत में स्पोर्ट्स18 नेटवर्क के पास है जो इस मुकाबले का स्ट्रीमिंग अपने ऑफिसियल OTT प्लेटफार्म जिओसिनेमा(JioCinema) पर ऑनलाइन स्ट्रीम करेगा. जहां फैंस अपने मोबाइल, स्मार्ट टीवी और लैपटॉप पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

फाइनल में नहीं पहुंच पाए नदीम अरशद

नीरज चोपड़ा ज्यूरिख डायमंड लीग के बाद 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे. ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 29 अंकों के साथ टॉप पर रहे, वहीं जर्मनी के जूलियन वेबर 21 अंकों के साथ दूसरे और चेक गणराज्य के जैकब वडलेज 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

मोल्दोवा के एंड्रियन मार्डेरे (13 अंक) और जापान के रोडरिक जेनकी डीन (12 अंक) पर रहे. इस तरह टॉप-6 प्लेयर्स ने ब्रुसेल्स डायमंड लीग के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. वहीं, पेरिस ओलंपिक में 92.97 मीटर के ऐतिहासिक थ्रो के साथ गोल्ड जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम केवल 5 अंक के साथ बाहर हो गए.

बताते चलें, पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा फाइनल में तो पहुंचे थे, लेकिन वह गोल्ड जीतने से चूक गए थे और सिल्वर जीतकर भारत लौटे. हालांकि, अब ब्रुसेल्स डायमंड लीग में हर भारतीय को नीरज चोपड़ा से गोल्ड मेडल की उम्मीद रहेगी. 

ये भी पढ़ें: NZ vs AFG: भारत आते ही न्यूजीलैंड ने चली चाल, इस भारतीय दिग्गज को बना लिया अपना कोच

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश पर चलता है टीम इंडिया का राज, आंकड़े देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

cricket news in hindi sports news in hindi Neeraj Chopra
Advertisment