Advertisment

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की इंजरी पर आई बड़ी अपडेट, कोच ने बताया ओलंपिक खेलेंगे या नहीं

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक शुरु होने से पहले नीरज चोपड़ा की इंजरी से जुड़े सवाल पर उनके कोच ने बड़ा अपडेट दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Neeraj Chopra is fit and will be in action in Paris Olympics 2024 says coach Klaus Bartonietz

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की इंजरी पर आई बड़ी अपडेट( Photo Credit : Social Media)

Neeraj Chopra injury update: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. देश एक बार फिर से टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा से उम्मीद लगाए हुए है कि वे अपने रचे सुनहरे इतिहास को दोहराएंगे और फिर से जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतेंगे. ओलंपिक की शुरुआत से पहले नीरज को लेकर एक निराशाजनक खबर आई है. वे इंजर्ड हो गए थे और इसी वजह से उन्होंने सात जुलाई को पेरिस डायमंड लीग में भी नहीं खेलने का फैसला किया था. नीरज के इस फैसले के बाद उनके पेरिस ओलंपिक में खेलने को लेकर सवाल पैदा हो गए थे. अब चोपड़ा के कोच ने उनकी इंजरी पर बड़ा अपडेट दिया है.

Advertisment

क्लॉस बार्टोनिट्ज  ने नीरज की इंजरी पर क्या कहा?

नीरज चोपड़ा इस समय जर्मन कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं.  बार्टोनिट्ज ने कहा है कि, 'नीरज जांघ में परेशानी की वजह से ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक टूर्नामेंट से हटे थे लेकिन उन्होंने 18 जून को फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में 85.97 मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतकर जोरदार वापसी की थी. फिलहाल वे इंजरी से पूरी तरह उबर चुके हैं और पेरिस ओलंपिक में गोल्डन दांव के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ट्रेनिंग का स्तर बढ़ा दिया गया है

क्लॉस बार्टोनिट्ज  ने कहा कि, ओलंपिक में जैवलिन की प्रतिस्पर्द्धा शुरु होने में लगभग 2 सप्ताह का समय शेष है. इसलिए नीरज की तैयारियों का स्तर बढ़ा दिया गया है. वह पूरा थ्रोइंग सत्र कर रहे हैं. हम सुबह में स्प्रिंटिंग, जंपिंग, थ्रोइंग या वेटलिफ्टिंग के सत्र रखते हैं. सुबह और शाम दो सत्र होते हैं जिसमें प्रत्येक दो से ढाई घंटे तक का होता है. वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वे टोक्यो की सफलता को दुहरा पाएंगे लेकिन हम उनकी संभावना पर कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते. ओलंपिक में खेल के दौरान दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी कड़ी मेहनत के साथ आते हैं और खेल के दौरान काफी दबाव होता है इसलिए किसके हिस्से क्या आएगा ये कहना मुश्किल है लेकिन हम अन्य एथलिट की तरह बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. बता दें कि नीरज 5 साल से क्लॉस बार्टोनिट्ज के साथ काम कर रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya को कप्तान नहीं बनाने के पीछे फिटनेस नहीं बल्कि कुछ और ही थी वजह, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

Source : Sports Desk

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra Neeraj Chopra news in hindi sports news in hindi Neeraj Chopra injury update Neeraj Chopra coach Klaus Bartonietz Klaus Bartonietz
Advertisment
Advertisment