Advertisment

Neeraj Chopra: डायमंड लीग के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, पाकिस्तान के अरशद टूर्नामेंट से बाहर

Neeraj Chopra: नीरज ने ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग के फाइनल में जगह बना ली है. असल में नीरज 14 अंकों के साथ ज्यूरिख डायमंड लीग के बाद चौथे नंबर पर रहे और टॉप-6 खिलाड़ियों ने ब्रुसेल्स डायमंड लीग के लिए क्वालीफाई किया है. 

author-image
Sonam Gupta
New Update
neeraj chopra  diamond league

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की ओर से अच्छी खबर सामने आ रही है. नीरज ने ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग के फाइनल में जगह बना ली है. असल में नीरज 14 अंकों के साथ ज्यूरिख डायमंड लीग के बाद चौथे नंबर पर रहे और टॉप-6 खिलाड़ियों ने ब्रुसेल्स डायमंड लीग के लिए क्वालीफाई किया है. 

Advertisment

फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा ज्यूरिख डायमंड लीग के बाद 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे. ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 29 अंकों के साथ टॉप पर रहे, वहीं जर्मनी के जूलियन वेबर 21 अंकों के साथ दूसरे और चेक गणराज्य के जैकब वडलेज 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

मोल्दोवा के एंड्रियन मार्डेरे (13 अंक) और जापान के रोडरिक जेनकी डीन (12 अंक) टॉप-6 में शामिल अन्य खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ब्रुसेल्स में अपना स्थान पक्का किया. वहीं, पेरिस ओलंपिक में 92.97 मीटर के ऐतिहासिक थ्रो के साथ गोल्ड जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम केवल 5 अंक के साथ बाहर हो गए. 

पेरिस ओलंपिक में जीता था सिल्वर

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा गोल्ड जीतने से चूक गए थे. उन्होंने फाइनल में जगह पक्की की थी, जहां वह 6 में से सिर्फ एक थ्रो कर पाए, जिसकी बदौलत उन्होंने सिल्वर पर दावा ठोका. वरना, बाकी के 5 थ्रो तो उनके सही नहीं रहे थे. भारत को नीरज से गोल्ड की उम्मीद थी, क्योंकि उन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को गोल्ड जिताया था. मगर, वह उस प्रदर्शन को दोहराने में सफल नहीं हो पाए. 

​​डायमंड लीग में हिस्सा लेने की बात करें, तो नीरज चोपड़ा 2022 में ज्यूरिख में शीर्ष पर रहे थे.तब से उन्होंने 2023 में यूजीन में दूसरा स्थान हासिल किया. अब वह ब्रुसेल्स में अपना बेस्ट प्रदर्शन देने के उद्देश्य के साथ उतरेंगे.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में गौतम गंभीर को रिप्लेस करेगा ये दिग्गज, KKR ने दिया स्पेशल ऑफर

ये भी पढ़ें: IPL 2025: अगर लागू हुआ मेगा ऑक्शन में ये नियम, तो खिलाड़ियों को होगा करोड़ों का नुकसान

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: क्या विराट कोहली को खाना बनाना आता है? WIFE अनुष्का ने खोल दी पोल

Advertisment

ये भी पढ़ें: Pakistan cricket team: पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं ये 7 नॉन मुस्लिम क्रिकेटर्स, लिस्ट में 2 हिंदू भी शामिल

sports news in hindi Neeraj Chopra Arshad Nadeem
Advertisment