Advertisment

पेरिस ओलंपिक से पहले भारत के लिए बुरी खबर, चोट की वजह से Neeraj Chopra ने इस लीग से नाम लिया वापस

Neeraj Chopra: ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा पेरिस डायमंड लीग से बाहर हो गए हैं. जानकारी मिली है कि नीरज चोपड़ा पूरी तरह फिट नहीं हैं. इसी वजह से पेरिस ओलंपिक से पहले उन्होंने अचानक इस लीग से नाम वापस ले लिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Neeraj Chopra

Neeraj Chopra ( Photo Credit : Social Media)

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) की शुरुआत इसी महीने की 26 तारीख से होने वाली है. यह लीग 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा, लेकिन इससे पहले भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस डायमंड लीग से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरज चोपड़ा पूरी तरह से फिट नहीं है इसलिए उन्होंने ये फैसला लिया है. नीरज चोपड़ा पिछले कुछ महीनों से हैमस्ट्रिंग के अंदरूनी हिस्से की मांसपेशियों में चोट से जूझ रहे हैं. ट्रेनिंग और थ्रो के दौरान उन्हें असहजता हो रही है और यही वजह है कि उन्होंने पेरिस डायमंड लीग से नाम वापस ले लिया है. ऐसे में ये खबर भारतीय फैंस के लिए बिल्कुल अच्छी नहीं है.

Advertisment

इंजरी को लेकर नीरज चोपड़ा ने क्या कहा?

नीरज चोपड़ा ने ईएसपीएन से बातचीत में अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट के बारे में बताया है. चोपड़ा ने जानकारी दी कि वो ट्रेनिंग और थ्रो के समय ब्लॉकिंग करने वाले अपने पैर को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं. नीरज चोपड़ा ने बताया कि वो कुछ और टूर्नामेंट खेल सकते थे, लेकिन अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए एहतियान उन्होंने इनमें हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: 'उनका कप्तान काफी आक्रामक होकर...', शाहिद आफरीदी ने Rohit Sharma की तारीफ में कह दी ये बात

Advertisment

नीरज चोपड़ा ने बताया कि वो अब सोच-समझकर ही किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं. उन्होंने कहा कि वह अब ज्यादा जोखिम लेने से बचते हैं. नीरज चोपड़ा ने हाल ही में फिनलैंड में हुए पावो नुरमी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने माना कि गोल्ड मेडल जीतना अच्छा था, लेकिन पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल के लिए  उन्हें और कड़ी मेहनत करनी होगी. उम्मीद है कि नीरज चोपड़ा को ट्रेनिंग के दौरान हो रही परेशानी ज्यादा बड़ी ना हो, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो भारत को पेरिस ओलंपिक में एक बड़ा झटका लग सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बदलाव! अचानक BCCI को लेना होगा फैसला

Advertisment

Source : Sports Desk

paris diamond league neeraj chopra will not play paris diamond league Neeraj Chopra neeraj chopra paris olympics 2024 Paris Olympics 2024 neeraj chopra latest news
Advertisment
Advertisment