Advertisment

Paris Olympics 2024: देश के लिए मेडल जीतने से बड़ा कुछ नहीं, 19 माह की बेटी को छोड़ पेरिस पहुंची ये एथलिट

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इस मेगा इवेंट का आयोजन 11 अगस्त तक होगा. ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए एक भारतीय एथलिट अपनी 19 माह की बेटी के बिना ही पेरिस पहुंची है.

author-image
Publive Team
New Update
Paris Olympics 2024  Deepika Kumari

Paris Olympics 2024: 19 माह की बेटी को छोड़ पेरिस पहुंची ये एथलिट ( Photo Credit : Social Media )

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इस मेगा इवेंट का आयोजन 11 अगस्त तक होगा.  ओलंपिक के लिए भारतीय की तरफ से 117 एथलिट का दल हिस्सा ले रहा है. किसी देश की तरफ से ओलंपिक में भाग लेना आसान नहीं होता है. इसके लिए खिलाड़ियों को अपने जीवन में सख्त अनुशासन के साथ ही बड़ा त्याग करना पड़ता है. हम पूर्व में भी कई ऐसी कहानियां सुन चुके हैं जिसमें ओलंपिक तक पहुंचने के सफर में खिलाड़ियों को कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ा है. पेरिस ओलंपिक से भी कुछ ऐसी कहानियां सामने आने लगी हैं. 

Advertisment

19 माह की बेटी को छोड़ पहुंची पेरिस

भारत की तरफ से आर्चरी में प्रतिनिधित्व दीपिका कुमारी कर रही हैं. देश को ओलंपिक में रिप्रजेंट करने का जुनून देखिए कि दीपिका अपनी 19 महीने की बेटी को देश में छोड़ पेरिस पहुंच चुकी हैं. उनका कहना है कि पेरिस में उन्हें बेटी की कमी खल रही है लेकिन दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित खेल आयोजन में पदक के सपने को पूरा करने के सामने यह त्याग बहुत छोटा है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

वह घुलमिल जाती है

19 माह की अपनी बेटी को याद करते हुए दीपिका कुमारी ने कहा कि, मुझे उसकी काफी कमी खलती है, लेकिन इसमें कुछ नहीं कर सकते है, वह किसी के साथ भी जल्दी घुलमिल जाती है और वह अतनु और मेरे ससुराल के लोगों के साथ अच्छी तरह से घुलमिल गई है. इसलिए मुझे उसकी ज्यादा चिंता नहीं होती है. बता दें कि दिसंबर  2022 में मां बनने के बाद ओलंपिक में हिस्सा लेना दीपिका के लिए आसान नहीं था लेकिन कठिन तैयारी के साथ वे पेरिस ओलंपिक के लिए तैयार हैं. 

पदक जीतना सपना 

पेरिस ओलंपिक दीपिका कुमारी के करियर का चौथा ओलंपिक है. वे अबतक ओलंपिक में मेडल नहीं जीत पाई हैं. ओलंपिक में मेडल जीतना देश के इस सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज का सपना है और इसी सपने को पूरा करने के लिए वे अपनी छोटी बेटी को लिए बिना ही पेरिस पहुंची हैं. 30 साल की दीपिका तीरंदाजी के विश्व कप में  4 बार व्यक्तिगत और 7 बार टीम के साथ गोल्ड जीत चुकी हैं. 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वे 2 गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें- ओलंपिक इतिहास में पहली बार दिखेगा गजब का नजारा, स्टेडियम के बाहर होगी ओपनिंग सेरेमनी

Advertisment

Source : Sports Desk

Paris Olympics 2024 sports news in hindi deepika-kumari archer deepika kumari Olympic 2024 Nothing bigger than Olympic medal says archer Deepika Kumari
Advertisment
Advertisment