Advertisment

Wimbledon Final: खेल इतिहास का सबसे महंगा फाइनल, सबसे सस्ते टिकट की कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे

Wimbledon Final Ticket Price: विंबलडन 2024 के फाइनल में सर्बिया के दिग्गज नोवक जोकोविच और स्पेन के कार्लोस अल्काराज आमने-सामने होंगे. पिछले साल भी इन्हीं के बीच खिताबी भिड़ंत हुई थी और कार्लोस अल्काराज ने बाजी मारी थी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Wimbledon 2024 Final

Wimbledon 2024 Final ( Photo Credit : Social Media)

Wimbledon Final Ticket Price: वर्ल्ड के सबसे फेमस टेनिस टूर्नामेंट्स में से एक विंबलडन का फाइनल इस बार ऐतिहासिक होने जा रहा है. वर्ल्ड टेनिस रैंकिंग में दूसरे और तीसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के दिग्गज नोवक जोकोविच (Novak Djokovic) और स्पेन के कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) के बीच खिताबी भिड़ंत होने वाली है. पिछले साल भी इन दोनों की भिड़ंत हुई थी और नोवक जोकोविच को  कार्लोस अल्काराज ने शिकस्त दिया था, लेकिन विंबलडन 2024 के फाइनल के टिकट की कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

Advertisment

सबसे सस्ता टिकट भी है बहुत महंगा

विंबलडन 2024 के फाइनल मैच की टिकट की कीमत खेल की इतिहास की सबसे महंगी टिकट है. इसकी टिकट की कीमत की शुरुआत करीब अमेरिकी डॉलर (लगभग 8,35,193 रुपये) होगी. बता दें कि फाइनल मुकाबले की सबसे महंगी टिकट 12 लाख रुपये से भी अधिक बताई गई है. हालांकि टिकट बेचने वाली अलग-अलग वेबसाइट्स पर कीमत भी अलग-अलग हो सकती हैं. वहीं दावा किया जा रहा है कि यह टेनिस के इतिहास के किसी टूर्नामेंट का सबसे महंगा मैच साबित होने वाला है.

पिछले हार का बदला लेना चाहेंगे जोकोविच

बता दें कि पिछले साल 2023 में भी विंबलडन के फाइनल में नोवक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज आमने-सामने थे. 21 वर्षीय कार्लोस अल्काराज ने 5 सेट तक चले इस मुकाबले में 1-6, 7-6, 6-1, 3-6, 6-4 से 25वां ग्रैंड स्लैम और कुल 8 विंबलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच को शिकस्त दिया था और पहली बार विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था. अब ये दोनों खिलाड़ी एस बार फिर फाइनल में आमने-सामने होंगे. 

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: ओलंपिक में क्यों होते हैं सिर्फ 5 रिंग? जानें क्या है इनका महत्व

जोकोविच बनाम अल्काराज का हेड टू हेड रिकॉर्ड

नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज की पहली बार 2022 मैड्रिड एटीपी टूर्नामेंट में भिड़ंत हुई थी और अल्काराज ने जीत हासिल की. इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों की 5 बार आमना-सामना हो चुका है. यानी दोनों के बीच अबतक 6 बार भिड़ंत हुई है और दोनों ने 3-3 बार जीत दर्ज की है. यानी देखा जाए तो कोई किसी के कम नहीं है. यह आंकड़े भी उनकी भिड़ंत को रोमांचक बना रहे होंगे.

Source : Sports Desk

sports hindi news Wimbledon 2024 Wimbledon final wimbledon final time india Novak Djokovic wimbledon final match tickets wimbledon 2024 ticket price wimbledon 2024 final ticket price wimbledon final ticket price carlos alcaraz
Advertisment
Advertisment