Advertisment

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में बांटे जा रहे लाखों कंडोम? कारण कर देगा हैरान

Condom In Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज हो चुका है. 117 भारतीय खिलाड़ियों सहित हजारों खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. पेरिस में एथलीट्स के लिए जरूरत की हर सुविधा मुहैय्या कराई गई है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
paris olympics

Condom In Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज हो चुका है. 117 भारतीय खिलाड़ियों सहित हजारों खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. पेरिस में एथलीट्स के लिए जरूरत की हर सुविधा मुहैय्या कराई गई है. इस बीच कुछ खबरों ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षिक किया है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने गए एथलीट्स को कंडोम और एंटिमेसी से जुड़ी और भी कई चीजें दी जा रही हैं.

Advertisment

पेरिस ओलंपिक 2024 में क्यों दिए जा रहे कंडोम?

टोक्यो ओलंपिक 2020 में खबरें सामने आई थीं कि आयोजकों ने एथलीट्स के बीच लाखों कंडोम बांटे थे. अब पेरिस ओलंपिक 2024 में भी ऐसा ही कुछ मामला सामने आ रहा है. डेली मेल की रिपोर्ट की मानें, तो पेरिस में एथलीट्स विलेज में कंडोम के पैकेट देखे गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो करीब 20 हजार कंडोम अलग-अलग जगह पर रखे गए हैं, ताकि एथलीट्स को मुश्किल ना हो. 

इसके साथ ही यहां 10 हजार डेंटल डैम्स और इंटिमेसी से जुड़ी मेडिकल सुविधाएं भी आयोजकों की ओर से दी गई है.मेल ऑनलाइन की मानें, तो एक एथलीट ने उन्हें बताया है कि अभी तो वो अपने गेम पर फोकस कर रहे हैं. लेकिन, इसके पूरे होने के बाद फन करने का वक्त आएगा और उस दौरान काफी मजे करना चाहेंगे. 

एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि, आयोजन एथलीट्स के लिए ओलंपिक विलेज में कंडोम इत्यादि चीजें इसलिए मुहैय्या करा रहे हैं, ताकि किसी भी खिलाड़ी को बाहर ना जाना पड़े. आपको बता दें, इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी ने सुरक्षित यौन संबंध और HIV के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से 1988 में खेलों में कंडोम देने की अपनी प्रथा की शुरुआत की थी.

भारत को मेडल्स की उम्मीद

भारत ने 117 खिलाड़ियों के दल को पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने के लिए भेजा है. एथलेटिक्स (29), निशानेबाजी (21) और हॉकी (19) के आधे खिलाड़ी शामिल हैं. इन 69 खिलाड़ियों में से 40 खिलाड़ी पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं. बताते चलें, टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने एक गोल्ड मेडल सहित कुल 7 मेडल जीते थे. ऐसे में अब भारत को इस बार अधिक मेडल्स की उम्मीद रहेगी.

Paris Olympic 2024 condoms
Advertisment