Advertisment

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक को भव्य बनाने में जुटी फ्रांस सरकार ने 5000 बेघरों के साथ किया अमानवीय व्यवहार

Paris Olympic 2024: ओलंपिक 2024 का आयोजन 26 जलाई से फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाला है. ओलंपिक शुरु होने से पहले पेरिस के शरणार्थियों से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Paris Olympic 2024

5000 बेघरों के साथ किया अमानविय व्यवहार ( Photo Credit : Social Media )

Paris Olympic 2024: ओलंपिक 2024 का आयोजन 26 जलाई से फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाला है. इस इवेंट में 206 देशों के 10,000 से ज्यादा खिलाड़ी आने वाले हैं. इन खिलाड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए फ्रांस सरकार पूरी तैयारी कर रही है. लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिसने सरकार की तैयारियों पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है. द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस सरकार ओलंपिक की वजह से पेरिस के बेघर शरणार्थियों को बस में बैठाकर शहर से बाहर भेज रही है. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार लगभग 5,000 लोगों को शहर से बाहर कर रही है. 

Advertisment

वादे से मुकरी सरकार

पेरिस से बाहर भेजे जा रहे शरणार्थियों का कहना है कि सरकार ने पहले कहा था कि उन्हें ओलंपिक के समय दूसरे जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा. उस समय सरकार ने हमें दूसरा घर देने का वादा किया था. लेकिन अभी हमें बसों में भर भर कर शहर से बाहर भेजा जा रहा है. हम कहां और कैसे रहेंगे इसकी सरकार की तरफ कोई व्यवस्था नहीं की गई है. एक शरणार्थी के मुताबिक ओलंपिक विलेज सीनसेंट डेनिस में बना है. ये पेरिस का सबसे गरीब इलाका माना जाता है. विलेज बनते समय हमें पहले खाली बिल्डिंग में रखा गया था फिर ओरलियांस भेजा गया. अब स्थिति ऐसी है कि हमें बस शहर से हटाया जा रहा है. रहने की व्यवस्था सरकार की तरफ से नहीं की गई है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि फ्रांस सरकार इस मुद्दे पर कोई भी बयान देने से बच रही है.  

यह भी पढ़ें- रोहित और विराट ने दिल खुश कर दिया, द्रविड़ के सम्मान पर पू्र्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

स्लम एरिया में बना है ओलंपिक विलेज 

ओलंपिक के लिए आने वाले खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक विलेज पेरिस के सबसे गरीब इलाके में बनाया गया है. ये ऐसी जगह है जहां पूर्व में शरणार्थी रहा करते थे. शरणार्थियों को यहाँ  से हटाया गया है जिसका देश में विरोध हो रहा है. फ्रांस  के बौद्धिक जगत में ये चर्चा है कि एफिल टावर के पास बहने वाली सीन नदी  की सफाई पर बहुत ज्यादा पैसा खर्च किया गया है और इस वजह से दूसरी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

Paris Olympic News French government evacuated 5000 refugees Paris Olympic 2024 Paris Olympic Olympic 2024 Paris Olympic News in Hindi
Advertisment
Advertisment