Advertisment

Paris Olympic : बेटियों ने फिर रौशन किया देश का नाम, भारत को दिलाया ओलंपिक कोटा

Paris Olympic : बेटियों नेफिर रौशन किया देश का नाम, भारत को दिलाया ओलंपिक कोटा

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Paris Olympic

Paris Olympic( Photo Credit : Social Media)

Paris Olympic : भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट और अंशु मलिक ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. दोनों ही भारतीयों ने बिश्केक में जारी एशियन ओलंपिक क्वालीफायर्स में कमाल का प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है और पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जहां, विनेश ने लौरा गेनिक्जी को 50 किलोग्राम में हराया, वहीं अंशु ने 57 किलोग्राम वर्ग में उज्बेकिस्तान की लैलोखोन सोबिरोवा को हराकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

Advertisment

विनेश फोगाट ने किया कमाल

विनेश फोगाट ने एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में महिलाओं के 50 किग्रा सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की लौरा गैनिक्जी को 10-0 से हराकर महिला 50 किग्रा वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल किया. उन्होंने 4:18 मिनट में ही लड़ाई जीत ली थी. अब उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान की अक्तेंगे क्यूनिमजेवा से होने वाला है.

अंशु मलिक को सीधे क्वार्टर फाइनल में मिला प्रवेश

Advertisment

विश्व चैंपियनशिप 2021 की सिल्वर मेडलिस्ट अंशु मलिक ने अपनी बेहतरीन टैक्निक की बदौलत मैच में जीत दर्ज की. उन्होंने महिलाओं के 57 किग्रा वर्ग में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया, जिसे लिए अंशु ने उज्बेकिस्तान की लैलोखोन सोबिरोवा को 11-0 से तकनीकी श्रेष्ठता से हराया. इसी के साथ अंशु मलिक क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश मिला है. 

Source : Sports Desk

अंशु मलिक विनेश फोगाट Paris Olympics asian olympic qualifier cricket news in hindi sports news in hindi vinesh phogat WRESTLING
Advertisment
Advertisment