Advertisment

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में लक्ष्य सेन के साथ हुआ बुरा, जीतकर भी हार गया खिलाड़ी, जानें क्या है पूरा मामला

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का दूसरा दिन भारत के लिए अच्छा बीता. जहां निशानेबाजी में मनु भाकर ने ब्रॉन्ज जीतकर भारत को इस इवेंट का पहला मेडल दिलाया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
lakshya sen

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का दूसरा दिन भारत के लिए अच्छा बीता. जहां निशानेबाजी में मनु भाकर ने ब्रॉन्ज जीतकर भारत को इस इवेंट का पहला मेडल दिलाया. वहीं, कई ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने जीत हासिल की. मगर, अब बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. रविवार को उन्होंने अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी, लेकिन अब उस मैच को रद्द माना जा रहा है. आइए बताते हैं कि आखिर इसकी वजह क्या है...

Advertisment

लक्ष्य सेन का मैच हुआ अमान्य

रविवार को हुए बैडमिंटन मेन्स सिंगल इवेंट में भारत के लक्ष्य सेन ने पहले राउंड में ग्वाटेमाला के केविन कॉर्डन को हराकर जीत अपने नाम की थी. ऐसे में अब उन्हें आगे बढ़ना था, लेकिन एक बुरी खबर आई है.

दरअसल, लक्ष्य सेन ने केविन कॉर्डन को हराया था, जो अब कोहनी की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर हो चुके हैं और ओलंपिक से इस मैच के रिजल्ट को ही हटा दिया गया. इसलिए उस मैच को अमान्य कर दिया गया है और लक्ष्य सेन को आगे बढ़ने के लिए अब फिर से मुकाबला खेलना पड़ेगा. लक्ष्य और केविन कॉर्डन के मैच की बात करें, तो ये मैच लगभग 42 मिनट तक चला, जिसमें लक्ष्य ने केविन को 21-8, 22-20 से हरा दिया था. 

कब होगा लक्ष्य का अगला मैच?

ओलंपिक जैसे बड़े इवेंट में इस तरह मैच का अमान्य होना वाकई लक्ष्य सेन के लिए बुरी खबर है. वह पहला मैच जीतकर भी हार गए. लक्ष्य को ग्रुप स्टेज का अगला मैच बेल्जियम के जूलियन कैरागी से खेलना है. फिर वो इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से खेलेंगे. इस ग्रुप में तीन मैच खेलने वाले लक्ष्य एकमात्र खिलाड़ी होंगे.

भारत ने अब तक जीता एक मैच

पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा है. इवेंट के दूसरे दिन मनु भाकर ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज जीता, जो भारत के लिए इस इवेंट का पहला मेडल रहा. इस बार 117 खिलाड़ियों से सजा भारतीय दल पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहा है.

ऐसे में भारत को कई खेलों में मेडल्स की उम्मीद रहने वाली है. बता दें, टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने 1 गोल्ड सहित कुल 7 मेडल्स जीते हैं. ऐसे में भारत अपने इस रिकॉर्ड को तोड़ अधिक से अधिक मेडल्स जीतना चाहेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day 3 Schedule: आज रमिता और अर्जुन से रहेगी मेडल की आस, हॉकी टीम खेलेगी दूसरा मुकाबला

Paris Olympics 2024 Paris Olympics लक्ष्य सेन Latest Sports news in hindi Lakshya Sen पेरिस ओलंपिक
Advertisment
Advertisment