Advertisment

Swapnil Kusale: '2 करोड़ से क्या होगा...', ओलंपिक में मेडल जीतने वाले स्वप्निल के पिता का बयान हुआ वायरल

Swapnil Kusale: पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने वाले स्वप्निल कुसाले के पिता का एक बयान खबरों में बना हुआ है, जिसमें वह 5 करोड़ की प्राइज मनी की डिमांड कर रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
swapnil kusale

Swapnil Kusale

Advertisment

Swapnil Kusale: पेरिस ओलंपिक 2024 में स्टार शूटर स्वप्निल कुसाले ने ब्रॉन्ज मेडल जीता और देश का नाम रौशन किया. इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने प्राइज मनी के रूप में उन्हें 2 करोड़ देने का ऐलान किया था. लेकिन, अब स्वप्निल के पिता का एक बयान सामने आया है, जिसमें वह अपने बेटे के लिए सरकार ने 2 करोड़ नहीं बल्कि 5 करोड़ की प्राइज मनी की मांग कर रहे हैं.

स्वप्निल कुसाले के पिता ने क्या कहा?

स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीता, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें 2 करोड़ रुपये ईनामी राशि रुपये दिए थे. लेकिन, अब उनके पिता ने सरकार ने 2 के बजाए 5 करोड़ मिलने की बात कही है. उनका ये बयान इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है.

स्वप्निल के पिता सुरेश कुसाले का कहना है कि, "स्वप्निल को 5 करोड़ रुपये का इनाम मिलना चाहिए. इसके अलावा उसे पुणे में बेलवाडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास एक फ्लैट मिलना चाहिए जिससे वो जल्दी प्रैक्टिस के लिए पहुंच सके.  स्वप्निल के नाम पर 50 मीटर 3 पोजीशन राइफल शूटिंग एरीना भी खुलना चाहिए."

पिता ने दिया हरियाणा का उदाहरण

स्वप्निल कुसाले के पिता सुरेश कुसाले ने हरियाणा का उदाहरण दिया. उनका कहना है कि महाराष्ट्र सरकार ईनामी राशि को लेकर ऐसी पॉलिसी कैसे बना सकती है. असल में, ओलंपकि में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले एथलीट के लिए सरकार ने 2 करोड़ रुपये का ईनाम रखा. 

सुरेश ने हरियाणा सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां एथलीटों को मेडल जीतने पर अधिक पैसे मिलते हैं. आपको बता दें, स्वप्निल ओलंपिक में एकल स्पर्धा में मेडल जीतने वाले महाराष्ट्र के सिर्फ दूसरे एथलीट हैं. 

स्वप्निल ने जीता था मेडल

29 साल के स्वप्निल कुसाले ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस में ये उपलब्धि हासिल की. ये उनका पहला ओलंपिक मेडल रहा. बताते चलें, पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 मेडल जीते थे. 

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन 2 टीमों के साथ भी मैच खेलेगी टीम इंडिया, बड़ी अपडेट आई सामने

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: दिल्ली के सबसे लग्जरी होटल में रुकी है टीम इंडिया, एक रात का किराया उड़ा देगा होश

sports news in hindi Swapnil Kusale Swapnil Kusale Prize Money
Advertisment
Advertisment