Advertisment

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम पर सेमीफाइनल से पहले टूटा दुखों का पहाड़, स्टार खिलाड़ी पर लगा बैन

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार प्लेयर अमित रोहिदास पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है, जिसके कारण अब वह सेमीफाइनल मैच नहीं खेल सकेंगे.

author-image
Sonam Gupta
New Update
red card hockey

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार प्लेयर अमित रोहिदास पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है, जिसके कारण अब वह सेमीफाइनल मैच नहीं खेल सकेंगे. अमित का इतने बड़े मैच में बैन होना यकीनन भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है. अमित रोहिदास पर ये बैन इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने लगाया है. हालांकि, भारतीय हॉकी की तरफ से इस फैसले पर अपील की गई है. 

Advertisment

रोहिदास पर लगा बैन

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम शानदार फॉर्म में दिखी है और क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है. मगर, अब भारतीय खेमे के लिए बुरी खबर आई है क्योंकि उनके डिफेंडर रोहिदास पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है. इससे पहले क्वार्टर फाइनल मैच के 17वें मिनट में रोहिदास को रेड कार्ड देकर बाहर कर दिया गया था और भारतीय टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलती रही. हालांकि, आखिर में शूटऑफ में भारत ने जीत हासिल कर ली. 

अमित रोहिदास को क्यों मिला रेड कार्ड?

ग्रेट ब्रिटेन के साथ खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में अमित रोहिदास को मिले रेड कार्ड पर काफी विवाद हुआ. भारतीय हॉकी की तरफ से इसे लेकर शिकायत भी की गई. दरअसल, गेम के दौरान अमित की स्टिक विल कैललन के चेहरे पर लगी थी. ऐसे में जर्मनी के वीडियो अंपायर का मानना था कि अमित ने जानबूझकर ऐसा किया है. 

ऐसे में मैदानी अंपायर ने वीडियो अंपायर की सलाह पर अमित को रेड कार्ड दिखा दिया गया. जबकि भारतीय खिलाड़ी ने कहा था कि उन्होंने ये जानबूझकर नहीं किया, सिर्फ खेलते-खेलते ऐसा हो गया. ऐसे में वीडियो अंपायर रोहिदास को येलो कार्ड दे सकते थे. मगर उन्होंने रेड कार्ड दिया, जिसके चलते भारतीय टीम को बाकी के 43 मिनट में 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. 

जर्मनी से होगा सेमीफाइनल मैच

भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. अब भारतीय हॉकी टीम का सामना जर्मनी से होगा. भारत-जर्मनी का सेमीफाइनल मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा. बताते चलें, भारत ने शूटऑफ में ग्रेट ब्रिटेन को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. भारत के हीरो रहे गोलकीपर श्रीजेश, जिन्होंने पूरे मैच के दौरान विपक्षी टीम के 12 में से 11 गोल सेव किए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली का ये कैच सेलिब्रेशन नहीं देखा तो क्या देखा, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

Paris Olympics 2024 today sports news in hindi other sports news in hindi Amit Rohidas Indian Hockey Team Paris Olympic Latest Sports news in hindi पेरिस ओलंपिक 2024 पेरिस ओलंपिक
Advertisment
Advertisment