Advertisment

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में जा रहे ओडिशा के 2 खिलाड़ियों पर सरकार मेहरबान, किया लाखों का ऐलान

Paris Olympics 2024: ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पेरिस ओलंपिक में जा रहे राज्य के 2 खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन राशि के रूप में इन दोनों खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

author-image
Publive Team
New Update
Paris Olympics 2024

पेरिस ओलंपिक में जा रहे ओडिशा के 2 खिलाड़ियों पर सरकार मेहरबान( Photo Credit : Social Media )

Paris Olympics 2024:  पेरिस ओलंपिक की शुरुआत में महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित होना है. इस बार ओलंपिक में 206 सदस्यों के लगभग 10,500 एथलीट भाग ले रहे हैं. भारत की तरफ से भी ओलंपिक में 125 खिलाड़ियों का दल हिस्सा ले रहा है. इस बार ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन और पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद है. ओडिशा सरकार ने पिछले 10 साल में हॉकी में हॉकी में काफी निवेश किया है और उसके परिणाम भी देखने को मिले है. राज्य सरकार इस बार भी ओलंपिक में शामिल हो रहे खिलाड़ियों के मदद को आगे आई है. राज्य के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बड़ी घोषणा की है. 

Advertisment

खिलाड़ियों को मिलेंगे 15-15 लाख 

नीरज चोपड़ा के उदय के बाद भारत में जेवलिन थ्रो एक आकर्षक खेल के रुप में उभरा है.  वहीं हॉकी पहले से ही ओडिशा में विकसित है. पेरिस ओलंपिक 2024 में ओडिशा से जेवलिन थ्रो और हॉकी में 1-1 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.  जेवलिन थ्रो में किशोर जाने और हॉकी में अमित रोहिदास भारतीय टीम का हिस्सा हैं. ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने प्रोत्साहन राशि के रूप में इन दोनों खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की है. बता दें कि किशोर जेना 2020 में हुए टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा भी थे. उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में सिल्वर मेडल को अपने नाम किया था. वहीं अमित रोहिदास मौजूदा समय में भारतीय हॉकी टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, जिसमें उन्होंने साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी.

मुख्यमंत्री का बयान 

Advertisment

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा है कि प्रोत्साहन राशि दोनों खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने और देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और सरकार राज्य के हर कोने में ऐसी प्रतिभाओं के सर्वांगीण विकास के लिए जमीनी स्तर पर आवश्यक बुनियादी ढांचा, वित्तीय सहायता और अन्य सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए संकल्पित है. 

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं रोहित-विराट, कप्तानी के लिए इन दो नामों पर चर्चा

Source : Sports Desk

Paris Olympics 2024 Amit Rohidas Kishore Jena sports news in hindi Odisha Government Paris Olympics 2024 News
Advertisment
Advertisment