Advertisment

Paris Olympics 2024: सात्विक और चिराग की बैडमिंटन जोड़ी को बड़ा झटका, अचानक कैंसिल किया गया मैच

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक के बाद एक बुरी खबर आ रही है. पहले बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन के जीते हुए मैच को अमान्य करार दिया गया...

author-image
Sonam Gupta
New Update
paris olympics 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक के बाद एक बुरी खबर आ रही है. पहले बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन के जीते हुए मैच को अमान्य करार दिया गया और अब भारत की बैडमिंटन जोड़ी को बड़ा झटका लगा है. सात्विकसाईराज-चिराग शेट्टी का अगला मैच कैंसिल हो गया है. असल में, उनका सामना जिस चीनी जोड़ी से होने वाला था, वो जोड़ी इंजरी के चलते ओलंपिक 2024 से बाहर हो गई है. ऐसे में अब सात्विकसाईराज-चिराग शेट्टी पर मेडल से हाथ धोने का खतरा मंडराने लगा है. 

Advertisment

क्यों कैंसिल हुआ मैच?

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को अपने बैडमिंटन प्लेयर्स से काफी उम्मीदें हैं. मगर, आज 29 जुलाई को सुबह आई खबरें निराश करने वाली हैं. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना आज 29 जुलाई को जर्मनी के मार्विन सीडेल और मार्क लैम्सफूस की जोड़ी से होने वाला था. ये मैच दोपहर 12 बजे होने वाला था. लेकिन वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने जानकारी शेयर की है कि इन दोनों जोड़ियों के बीच होने वाला मैच कैंसिल हो गया है. 

दरअसल, जर्मनी के मार्क लैम्सफूस ने घुटने की इंजरी के चलते पेरिस ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है. मार्क लैम्सफूस के नाम वापस लिए जाने की जानकारी वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने दी. लैम्सफूस के चोटिल हो जाने के कारण जर्मनी की जोड़ी के अगले दोनों मैच कैंसिल कर दिए गए हैं. हालांकि, अभी तक ये अपडेट नहीं आई है कि  सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का मैच कैंसिल हुआ है, तो उसे रीशेड्यूल किया जाएगा या नहीं. बता दें,  सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी मेंस डबल्स के ग्रुप-सी का हिस्सा है.

Advertisment

27 जुलाई को जीता था पहला मैच

Advertisment

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी मेन्स डबल्स के ग्रुप-सी का हिस्सा है. इस जोड़ी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में अपना पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला था. सात्विक और चिराग ने मेजबान फ्रांस टीम की बैडमिंटन कोरवी और लबार को अपने पहले मुकाबले में मात दी थी और अगले राउंड की ओर कदम बढ़ाया था.

लक्ष्य सेन के लिए भी आई बुरी खबर

पेरिस ओलंपिक 2024 के तीसरे दिन भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए बुरी खबरें आ रही हैं. भारतीय स्टार बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन जीता हुआ मैच हार बैठे. उन्होंने ग्वाटेमाला के केविन कॉर्डन को हराया था, लेकिन इंजरी के चलते कार्डन ओलंपिक से बाहर हो गए. ऐसे में नियम के मुताबिक उस मैच को ही अमान्य कर दिया गया. अब लक्ष्य को ग्रुप स्टेज का अगला मैच बेल्जियम के जूलियन कैरागी से खेलना है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker: निशानेबाजी ही नहीं इस खेल में भी मेडल जीत चुकी हैं मनु भाकर, कम ही लोग को है पता

Paris Olympics 2024 Lakshya Sen Paris Olympics
Advertisment
Advertisment