Advertisment

Jodie Grinham: 7 महीने प्रेग्नेंट एथलीट ने पैरालंपिक में रच दिया इतिहास, हर तरफ हो रही तारीफ

Paris Peralmpics 2024 Jodie Grinham: पेरिस पैरालंपिक 2024 में कुछ ऐसा हुआ है, जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. एक 7 महीनों की प्रेग्नेंट महिला ने मेडल जीतकर इतिहास रचा है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
paris paralmpics 2024

Paris Peralmpics 2024 Jodie Grinham: पेरिस पैरालंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले कई एथलीट्स का हौसला और जुनून देखने को लायक है. ऐसी ही एथलीट हैं ग्रेट ब्रिटेन की जोड़ी ग्रिनहम, जिन्होंने 7 मंथ प्रेग्नेंट होने के साथ ना केवल इस इवेंट में हिस्सा लिया बल्कि मेडल जीतकर इतिहास भी रच दिया. वह ग्रिनहम प्रेगनेंसी के साथ पेरिस पैरालंपिक में मेडल जीतने वाली पहली पैरा एथलीट बन गई हैं.

Advertisment

ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास

ग्रेट ब्रिटेन की जोड़ी ग्रिनहम का नाम इस वक्त चर्चा में बना हुआ है और हर कोई उनके जज्बे को सलाम ठोक रहा है. जोड़ी ग्रिनहम ने 7 महीने की प्रेग्नेंट रहते हुए पेरिस पैरालंपिक 2024 में हिस्सा लिया, जहां जोडी ग्रिनहम ने वुमेंस कंपाउंड में ग्रेट ब्रिटेन की फोएबे पैटर्सन पाइन के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेला, जिसमें 142-141 के स्कोर से जीत अपने नाम की. इस मैच में उन्होंने फोएबे पैटर्सन पाइन को धूल चटाई.

इस जीत के साथ ही ग्रिनहम का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. वह पेरिस पैरालंपिक में मेडल जीतने वाली पहली पैरा एथलीट बन गईं. करीब 28 हफ्ते यानी 7 महीनें की प्रेग्नेंट रहते हुए इस इवेंट में हिस्सा लेने का फैसला किया.

Advertisment

मेडल जीतने के बाद क्या बोलीं ग्रिनहम

Advertisment

जोडी ग्रिनहम ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में शामिल हैं. उनके बाएं हाथ में विकलांगता है और दाएं हाथ से निशाना लगाती हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने आर्चरी के मिक्स्ड टीम कंपाउंड के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बना ली है, जो 02 सिंतबर यानि आज खेला जाएगा. 

जोडी ग्रिनहम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद जोड़ी ग्रिनहम ने कहा, "निशाना लगाते वक्त बच्चे ने पेट के अंदर किक मारना बंद नहीं किया. मुझे ऐसा अहसास हो रहा था कि बच्चा पूछ रहा हो कि मम्मी आप क्या कर रही हैं? लेकिन यह मेरे पेट में मौजूद सपोर्ट बबल एक प्यारी मैमोरी दिलाता है. मुझे खुद पर गर्व है. मैंने मुश्किलों का सामना किया है और यह बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है. हालांकि मैं और बच्चा हेल्दी है."

ये भी पढ़ें: Richest Cricketers of Pakistan: कौन है पाकिस्तान का सबसे अमीर क्रिकेटर? नाम जानकर होगी हैरानी

Advertisment

ये भी पढ़ें: Yograj Singh: 'दुनिया थूकेगी तुझपर...', योगराज सिंह ने धोनी और कपिल देव पर लगाए गंभीर आरोप

Jodie Grinham
Advertisment
Advertisment