Advertisment

Aman Sehrawat: भारत को 6वां मेडल दिलाने वाले अमन सहरावत को PM मोदी ने दी बधाई, लिखी ये खास बात

Aman Sehrawat: अमन सहरावत भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमन के मेडल जीतने के बाद उन्हें बधाई दी है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
aman sehrawat

aman sehrawat pm modi

Aman Sehrawat: भारतीय युवा रेसलर अमन सहरावत ने भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में 6वां मेडल जिताया है. उन्होंने मेन्स फ्रीस्टाइल 57 वेट कैटिगिरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा. वह भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमन के मेडल जीतने के बाद उन्हें बधाई दी है. 

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमन सहरावत के मेडल जीतने के बाद उन्हें बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा- "हमारे पहलवानों को अधिक गौरव धन्यवाद! पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 वेट कैटिगिरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए अमन सहरावत को बहुत बहुत बधाई. उनका समर्पण और दृढ़ता स्पष्ट रूप से झलकती है. पूरा देश इस उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मनाता है."

अमन ने रचा इतिहास

अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. जहां, उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल मैच में उन्होंने मौके को भुनाया और भारत के लिए 6वां मेडल जीता. अमन की उम्र सिर्फ 21 साल है. ऐसे में वह ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. 

भारतीय टीम 2008 में बीजिंग में हुए ओलंपिक से लगातार कुश्ती में मेडल जीतती रही है. 2008 में सुशील कुमार ने ब्रांज जीत था, 2012 में लंदन ओलंपिक में सुशील ने सिल्वर मेडल जीता था, 2012 में ही योगेश्वर दत्त ने ब्रांज जीता था. 2016 में साक्षी मलिक ने रियो ओलंपिक में ब्रांज जीता था. 2021 में हुए टोक्यो ओलंपिक में रवि दहिया ने सिल्वर और बजरंग पुनिया ने ब्रांज जीता था. अमन ने पेरिस ओलंपिक में ब्रांज जीत 2008 से कुश्ती में चली आ रही मेडल  की परंपरा को बरकरार रखा है. 

ये भी पढ़ें: Aman Sehrawat: अमन सहरावत ने देश को दिलाया छठा मेडल, कुश्ती में जीता ब्रांज

Paris Olympics 2024 aman sehrawat bronze Paris Olympics Aman Sehrawat PM modi
Advertisment
Advertisment