Advertisment

8 साल की उम्र में हुई शादी, लेकिन लक्ष्य पर रखा फोकस, प्रिया सिंह ऐसे तय किया अपना सफर

बीकानेर से आने वाली प्रिया सिंह की शादी महज आठ साल की उम्र में ही हो गई थी. प्रिया सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह जिस कल्चर से आती है वहां साड़ी और सूट का रिवाज है.

author-image
Roshni Singh
New Update
priya

Priya Singh( Photo Credit : Social Media)

Bodybuilder Priya Singh: थाईलैंड (Thailand) में हुई 39वीं अंतरराष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह मेघवाल ने गोल्ड मेडल जीतकर राजस्थान (Rajasthan) और देश का नाम रोशन किया है. थाईलैंड के पटना में 18 दिसंबर को प्रिया सिंह ने गोल्ड मेडल के साथ साथ प्रोकार्ड भी अपने नाम किया है. प्रिया सिंह ने कई चुनौतियों का सामना करते हुए यहां तक का सफर पूरा किया है. उन्होंने सारी और घूंघट वाली परंपरा को तोड़कर अपना सपना पूरा किया है. 

Advertisment

बीकानेर (Bikaner) से आने वाली प्रिया सिंह की शादी महज आठ साल की उम्र में ही हो गई थी. प्रिया सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह जिस कल्चर से आती है वहां साड़ी और सूट का रिवाज है. उन्हें इस गेम के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा और लोगों के ताने भी सुनने को मिले. वो जिस क्षेत्र से आती हैं वहां पर बहुए घूंघट में आती हैं और घूंघट में ही मर जाती हैं, लेकिन उन्होंने परंपराओं के साथ साथ अपने लक्ष्य पर भी फोकस किया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर, बन सकती है दूसरी बार चैंपियन

प्रिया सिंह अपने सपनों को साकार करने के साथ-साथ जिम ट्रेनर की नौकरी कर अपने परिवार का लालन पालन करती हैं. देश का नाम रौशन करने वाली प्रिया सिंह को अभी तक सरकार से कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है. पर उन्होंने कहा है कि उन्हें मदद मिले या ना मिले वह यहां पर रुकने वाली नहीं हैं. जैसे उन्होंने यहां तक का सफर तय किया वो आगे भी अपने लक्ष्य को हासिल करेंगी. प्रिया का सपना यूनिवर्स और ओलंपिया में जाना और वह इसके लिए पूरी मेहनत करेंगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Mumbai Indians: Rohit के बाद मुंबई इंडियंस का कप्तान कौन? मिल गया इसका जवाब

Sports News priya singh win gold medal in Thailand sports news in hindiin hindi बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह Journey of Priya Singh Meghwal latest sports news priya singh Gold Medal Bodybuilder Priya Singh Thailand
Advertisment
Advertisment