Advertisment

MESSI Suspended : क्यों PSG ने मेसी को किया सस्पेंड? सामने आई बड़ी वजह

दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
psg messi ban for weak because unauthorized saudi trip

psg messi ban for weak because unauthorized saudi trip( Photo Credit : Social Media)

दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. उनके क्लब पेरिस सैंट जर्मन ने सख्त रवैया अपनाते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है. क्लब का कहना है कि मेसी ने हमसे बिना इजाजत लिए साऊदी की यात्रा की थी, जो हमारे नियमों के बिलकुल खिलाफ है. बताया जा रहा है कि इस मामले के चलते मेसी पर 2 हफ्ते का बैन लग सकता है. इस दौरान क्लब मेसी की 2 सप्ताह की पेमेंट भी काट देगा. 

Advertisment

मेसी पर लगा 2 हफ्ते का बैन

लियोनल मेसी को साऊदी अरब जाना काफी महंगा पड़ा है. मेसी के क्लब पेरिस सैंट जर्मन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. मेसी अगले दो मैच मिस करेंगे, क्योंकि ये बैन 2 हफ्ते का हो सकता है. फ्रांस के स्पोर्ट्स मीडिया डेली ला इक्विपे ने इस मामले का खुलासा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक अब दो हफ्ते तक मेसी अपने क्लब के साथ मैच नहीं खेल सकते. इतना ही नहीं क्लब ने उनकी ट्रेनिंग पर भी बैन लगा दिया है.

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने समाचार एजेंसी AFP को बताया,

'लियोनेल मेसी पर कई दिनों का बैन लगाया जाएगा. जबकि फ्रांस में कई मीडिया संस्थान कह रहे हैं कि उन पर 2 सप्ताह का बैन लगाया जाएगा. इस दौरान मेसी ट्रेनिंग नहीं ले सकते, वह खेल नहीं सकते और उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के चलते उन्हें फीस भी नहीं दी जाएगी'. 

Advertisment

21 अप्रैल को करेंगे वापसी

लियोनल मेसी ने पिछले सप्ताल सऊदी अरब की यात्रा की थी, मगर उन्होंने अपने क्लब के साथ इसकी कोई जानकारी शेयर नहीं की थी. इसी के चलते अब उन्हें 2 सप्ताह के बैन से गुजरना पड़ेगा. खबरों की मानें, तो मेसी अब 21 मई को लीग वन में एक्सरे के खिलाफ मैच में वापसी कर सकेंगे. 

पुरानी टीम से जुड़ सकते हैं मेसी

Advertisment

कतर में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद से ही लियोनल मेसी और PSG के फैंस के बीच खटास चल रही है. असल में, फाइनल मैच में अर्जेन्टीना ने फ्रांस को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी. इसके बाद से ही फ्रांस के फैंस मेसी से खुश नहीं हैं. ऐसे में खबरें आ रही हैं कि मेसी अपनी पुराने क्लब यानि एफसी बार्सिलोना के साथ फिर जुड़ सकते है. बता दें, मेसी 2021 में बार्सिलोना से पेरिस की टीम में शामिल हुए थे. 

Source : Sports Desk

psg messi ban for weak because unauthorized saudi trip ban on messi अर्जेंटीना lionel messi पेरिस सैंट जर्मन लियोनेल मेस को सस्पेंड
Advertisment
Advertisment