Advertisment

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु को चीनी प्लेयर से मिली हार, पेरिस ओलंपिक में खत्म हुआ सफर

Paris Olympics 2024: इस मैच में चीनी खिलाड़ी ने सिंधू से अच्छा खेल दिखाया और क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं, सिंधू की हार से भारत के मेडल का सपना टूट गया...

author-image
Sonam Gupta
New Update
pv sindhu loss

Paris Olympics 2024: भारतीय स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु का सफर पेरिस ओलंपिक 2024 में खत्म हो गया है. राउंड ऑफ 16 में सिंधु का सामना चीनी खिलाड़ी हे बिंह जिओ से हुआ. इस मैच में सिंधु ने पूरी कोशिश की, लेकिन वह हे बिंह जिओ से आगे नहीं जा पाईं और 0-2 से हार गईं. यकीनन इस मैच में चीनी खिलाड़ी ने सिंधू से अच्छा खेल दिखाया और क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मगर, भारत के लिए ये हार काफी चुभने वाली है, क्योंकि हर किसी को सिंधु से मेडल की उम्मीद थी. 

Advertisment

0-2 से हार गईं सिंधु

पीवी सिंधु से भारत को मेडल की उम्मीद थी. लेकिन, आज गुरुवार को चीनी खिलाड़ी के हाथों मिली हार के साथ ही वह पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर हो गई हैं. मैच की बात करें, तो भारतीय स्टार पीवी सिंधू का सामना राउंड ऑफ 16 में सिंधु का सामना चीनी खिलाड़ी हे बिंह जिओ से हुआ. 3 सेट तक चलने वाले मैच को 2 सेट में ही चीनी खिलाड़ी ने जीत लिया और सिंधु का गेम ओवर कर दिया. 

पहला सेट हे बिंह जिओ ने 21-19 से जीता, जबकि दूसरा सेट 21-14 से जीत लिया. लगातार 2 सेट जीतने के बाद उन्होंने मैच भी जीत लिया और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. इस मैच में सिंधु पूरी तरह से पिछड़ी हुई दिखीं. हालांकि, उन्होंने कोशिश की, लेकिन वह मैच पर दबदबा नहीं बना सकीं. 

पीवी सिंधु के नाम है महारिकॉर्ड

भले ही पेरिस ओलंपिक 2024 में पीवी सिंधु भारत के लिए मेडल जीतने से चूक गई हो, लेकिन उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज है. पीवी सिंधू ओलंपिक इतिहास में भारत के लिए 2 इंडिविजुअल मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में बॉन्ज मेडल जीता था, जबकि उससे पहले रियो ओलंपिक 2016 में सिल्वर मेडल जीता था. भारतीय स्टार के पास तीसरा मेडल जीतने का शानदार मौका था, लेकिन वह चीनी खिलाड़ी के हाथों मिली हार के साथ ही पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर हो गईं और मेडल जीतने से चूक गईं.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 : BCCI ने खत्म किया मेगा ऑक्शन, तो इन 3 टीमों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

Paris Olympics 2024 Paris Olympics पेरिस ओलंपिक पेरिस ओलंपिक 2024 PV Sindhu
Advertisment