Advertisment

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में पीवी सिंधु का शानदार आगाज, पहले मैच में बनाया दबदबा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का दूसरा दिन भारत के लिहाज से काफी बीत रहा है. 2 बार ओलंपिक में मेडल जीत चुकी पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट की बेहतरीन शुरुआत की है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pv sindhu

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का दूसरा दिन भारत के लिहाज से काफी बीत रहा है. 2 बार ओलंपिक में मेडल जीत चुकी पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट की बेहतरीन शुरुआत की है. उन्होंने अपने पहले ही मैच को जीतकर मेडल की ओर एक कदम आगे बढ़ाया है. पहले मैच में पीवी सिंधु का सामना मालदीव की फथीमथ नब्बाह अब्दुल रज्जाक से हुआ, जिसे उन्होंने बड़ी ही आसानी से हरा दिया. 

Advertisment

पीवी सिंधु ने जीता मैच

महिला सिंगल्स बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने जीत के साथ आगाज किया है. पहले मुकाबले में भारतीय स्टार प्लेयर का सामना मालदीव की फथीमथ नब्बाह अब्दुल रज्जाक से हुआ. पहला गेम सिंधु ने 21-9 के अंतर से जीता, वहीं, दूसरा गेम 21-6 से जीत लिया. इस तरह सिंधु ने इस मैच को महज 27 मिनट में ही जीत लिया. सिंधु और फथीमथ के गेम की बात करें, तो भारतीय शटलर ने पहला अंक हासिल किया, उन्होंने अपनी बढ़त को खोने नहीं दिया और दोनों ही सेट को बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया. 

इतिहास रच सकती हैं सिंधु

पीवी सिंधु एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वह ओलंपिक में भारत के लिए 2 मेडल जीत चुकी हैं. अब पेरिस ओलंपिक 2024 में वह अपने देश के लिए तीसरा मेडल जीतने के इरादे से उतरी हैं. यदि वह इस बार मेडल जीतने में कामयाब होती हैं, तो वह इतिहास रच देंगी. जी हां, वह ओलंपिक में मेडल्स की हैट्रिक लगाने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी. आपको बता दें, स्टार शटलर ने रियो ओलंपिक में रजत और फिर टोक्यो ओलंपिक 2020 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: बलराज पवार ने पेरिस ओलंपिक में किया कमाल, रोइंग में रच दिया इतिहास

Paris Olympics 2024 पीवी सिंधु Paris Olympics पेरिस ओलंपिक PV Sindhu
Advertisment
Advertisment