Advertisment

Global Chess League : इस टीम के मालिक ने आर अश्विन, इस लीग में खेलेगी भारतीय दिग्गज स्पिनर की टीम

Ravichandran Ashwin Global Chess League: भारतीय स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक फ्रैंचाइजी टीम को खरीद लिया है. यह लीग इसी साल अक्टूबर में लंदन में आयोजित की जाएगी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
R Ashwin

इस टीम के मालिक ने आर अश्विन( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Ravichandran Ashwin Global Chess League: भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने साइड बिजनेस का प्लान ढूंझ लिया है. अश्विन ने 2023 में शुरू हुई ग्लोबल चेस लीग (Global Chess League) में एंट्री ले रही नई फ्रैंचाइज़ी टीम अमेरिकन गैम्बिट्स (American Gambits) को खरीद ली है और सह-मालिकाना बन गए हैं. इस लीग ने सोमवार को सभी 6 टीमों का एलान किया और बताया कि GCL का दूसरा सीजन 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक लंदन में खेला जाएगा.

Advertisment

अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हम अमेरिकन गैम्बिट्स की चेस वर्ल्ड में एंट्री से उत्साहित हैं. हम रणनीतिक प्रतिभाओं और दृढ़ संकल्प के कंबिनेशन के साथ इस खेल को एक नए तरीके से उंचाई तक पहुंचाने का काम करेंगे. एक सह-मालिक होने के नाते मैं यह देखने को उत्साहित हूं कि यह फ्रैंचाइी किस तरह सफलता के नए मुकाम हासिल करती है.

इस लीग में कौन सी 6 टीम लेंगी भाग?

बता दें कि ग्लोबल चेस लीग के दूसरे सीजन में चिंगारी गल्फ टाइटंस को अमेरिकन गैम्बिट्स से रिप्लेस किया गया है. वहीं एल्पीन एसजी पाइपर्स, गैंजिस ग्रैंडमास्टर्स, मुम्बा मास्टर्स, पीबी जी अलासकन नाइट्स और त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स बाकी की 5 टीमें है. बता दें कि त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स GCL के पहले सीजन के फाइनल में मुम्बा मास्टर्स को हराकर चैंपियन बनी थी. 

Advertisment

विश्वनाथन आनंद ने भेजा खास संदेश

रवि अश्विन द्वारा चेस के खेल को आगे बढ़ाने में योगदान पर भारत के दिग्गज चेस खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने खुशी जताई. आनंद ने X पर लिखा, रविचंद्रन अश्विन को चेस की दुनिया में एक नया सफर शुरू करने पर बधाई, जिसने क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की है. मैं उम्मीद करता हूं कि आप अमेरिकन गैम्बिट्स के माध्यम से ग्लोबल चेस लीग में भी प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ाने में अहम योगदान देंगे. 

Advertisment

Source : Sports Desk

sports hindi news Ravichandran Ashwin R Ashwin Ashwin global chess league 2024 R ashwin team
Advertisment
Advertisment