Advertisment

Riiohlang Dhar: फीफा वर्ल्ड कप में देश का नाम रौशन करेगी भारत की बेटी, मिली है अहम जिम्मेदारी

Riiohlang Dhar: भारत की बेटियां दुनियाभर में अपने देश का नाम रौशन कर रही हैं. अब एक और भारत की बेटी रियोहलांग धर दुनिया में अपना परचम लहराने के लिए तैयार हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Riiohlang dhar

Riiohlang Dhar: भारत की बेटियां दुनियाभर में अपने देश का नाम रौशन कर रही हैं. अब एक और भारत की बेटी रियोहलांग धर दुनिया में अपना परचम लहराने के लिए तैयार हैं. असल में इस साल डोमीनिकन गणराज्य में अंडर-17 फीफा महिला वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. इस टूर्नामेंट में रियोहलांग धर को सहायक रेफरी के तौर पर चुना गया है. ऐसे में वह इस टूर्नामेंट में एक्शन में नजर आएंगी, जो वाकई भारत के लिए गर्व की बात है. 

Advertisment

बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगी रियोहलांग धर

जब से ये खबर सामने आई है, तभी से रियोहलांग धर के नाम की चर्चा है. रियोहलांग मेघालय पुलिस में काम करती हैं. अब वह अंडर-17 फीफा महिला वर्ल्ड कप में सहायक रेफरी की भूमिका में नजर आने वाली हैं, जो भारत के लिए गर्व की बात है.

इस मौके को लेकर कहा, वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना वाकई मेरे लिए सम्मान की बात है. मुझे फीफा की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. मैं इस बात का ध्यान रखूंगी कि मैं वहां भारत के प्रतिनिधि के तौर पर रहूंगी, मैं तिरंगे को ऊंचा रखने के लिए हरसंभव प्रयास करूंगी.

रियोहलांग ने अपने रेफरी बनने के सफर को लेकर कहा, मैं पहले फुटबॉल खेलती थी, लेकिन जब मैंने खेलना बंद किया तो  मैं रेफरी सिलेबस का हिस्सा बन गई और यह मुझे दिलचस्प लगा क्योंकि इससे मैं उस खेल से जुड़ी रही जो मेरे दिल के काफी करीब. मेरे राज्य संघ, एआईएफएफ और मेरे एम्पलॉयर्स की मदद के बिना, मैं इस मुकाम तक कभी नहीं पहुंच पाती. 

10 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

अंडर-17 फीफा महिला वर्ल्ड कप 10 अक्टूबर से शुरू होगा. वहीं, इसका फाइनल मैच 3 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के लिए 38 मैच अधिकारियों की लिस्ट जारी की गई है.

इसमें भारत की रियोहलांग धर का नाम होना एक गर्व की बात है. आपको बता दें, रियोहलांग धर फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली दूसरी भारतीय महिला सहायक रेफरी होंगी. इससे पहले उवेना फर्नांडिस विश्व कप में अधिकारी की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय महिला सहायक बनी थीं.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: वाह... बॉलर बन गए ऋषभ पंत, आप भी देखिए कैसे शेन वॉर्न के अंदाज में की गेंदबाजी

today sports news in hindi Latest Sports news in hindi other sports news in hindi Riiohlang dhar
Advertisment
Advertisment