Advertisment

किडनी की समस्या से जूझ रहे फुटबॉलर रामानंद को खेल मंत्रालय ने दी 5 लाख की मदद

किडनी की समस्या से जूझ रहे भारत के युवा फुटबॉलर रामानंद निंगथाउजम की मदद के लिए खेल मंत्रालय ने पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
ramanand

रामानंद निंगथाउजम( Photo Credit : https://twitter.com/KirenRijiju)

किडनी की समस्या से जूझ रहे भारत के युवा फुटबॉलर रामानंद निंगथाउजम की मदद के लिए खेल मंत्रालय ने पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है. रिक्शा चालक का बेटा रामानंद कई अंतर्राष्ट्रीय टूनामेंटों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुको है और इस समय वह मणिपुर के शिजा अस्पताल में भर्ती है. किडनी के अलावा वह आंखों की परेशानी से भी जूझ रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- पाक मुक्केबाज आमिर खान के मनचाहे समय और जगह पर मुकाबले को तैयार नीरज गोयट

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मदद के हाथ आगे बढ़ाते हुए रामानंद को पंडित दिनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय वेलफेयर फंड में से पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का फैसला किया है. रिजिजू ने कहा, "सरकार के लिए अपने खिलाड़ियों की खुशहाली प्राथमिकता है. रामानंद ने कई मौकों पर भारत का प्रतिनिधत्व किया है और भारतीय खेल में अपना योगदान दिया है."

ये भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना में राफेल को शामिल किए जाने पर महेंद्र सिंह धोनी ने जताई खुशी, कही ये बड़ी बात

Advertisment

उन्होंने कहा, "मैदान के बाहर और अंदर दोनों जगह सर्वश्रेष्ठ सुविधा देना इसलिए जरूरी है, क्योंकि खिलाड़ी न सिर्फ इस राष्ट्र की संपत्ति हैं, बल्कि वह राष्ट्र के आइकन भी हैं." रामानंद अंडर-17 एशियाई फुटबाल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं. इसके अलावा वह अंडर-12, अंडर-13 नेशनल सब जूनियर चैम्पियनशिप-2013 और अंडर-15 राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2015 में भी खेल चुके हैं.

Source : IANS

Sports News Kiren Rijiju Sports Minister of India Sports Minister Kiren Rijiju Sports Ministry of India Ramananda Ningthoujam
Advertisment
Advertisment