Advertisment

Sumit Nagal : भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए किया क्वालीफाई

Sumit Nagal qualifies for Olympics : भारत के स्टार टेनिस प्लेयर सुमित नागल ने 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. ये खबर उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ शेयर की है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Sumit Nagal qualifies for Olympics

Sumit Nagal qualifies for Olympics( Photo Credit : Social Media)

Sumit Nagal qualifies for Olympics : फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाले ओलंपिक 2024 का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा है. एक बार फिर भारतीय एथलीट्स अधिक से अधिक मेडल लाकर अपने देश का गौरव बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे. अब इस बीच एक और खिलाड़ी ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टेनिस स्टार सुमित नागल हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए फैंस को इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने 26 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

Advertisment

सुमित नागल ने पोस्ट कर दी खुशखबरी

भारत के स्टार टेनिस प्लेयर सुमित नागल ने 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. उन्होंने इस गुडन्यूज को सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ शेयर किया. नागल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- मुझे आप सभी को ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैंने आधिकारिक तौर पर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. यह मेरे लिए बहुत ही मैमोरल पल है क्योंकि ओलंपिक मेरे दिल में एक स्पेशल जगह रखता है! मेरे अब तक के करियर करियर की सबसे बड़ी हाईलाइट 2020 टोक्यो ओलंपिक में भाग लेना था.

अच्छा रहा है 2024

अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) का कहना है कि आईटीएफ के हिसाब से 10 जून को क्वालीफिकेशन के लिए जब खिलाड़ियों की रैंकिंग पर चर्चा की जा रही थी तब नागल वैकल्पिक खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार थे. आपको बता दें, नागल ने इस महीने की शुरुआत में हीलब्रॉन चैलेंजर जीतकर क्वालिफिकेशन के चांसेस को काफी ज्यादा बढ़ा ली थीं क्योंकि वह ATF सिंगल रैंकिंग के शीर्ष 80 में पहुंच गए थे. हीलब्रॉन की जीत इस सत्र में नागल का दूसरा चैलेंजर खिताब था, उन्होंने इस साल की शुरुआत में चेन्नई चैलेंजर में जीत हासिल की थी.

सुमित नागल के लिए 2024 अब तक काफी अच्छा रहा है. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई और वर्ल्ड रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज अलेक्जेंडर बुब्लिक को शुरुआती दौर में मात दी थी. उन्होंने इंडियन वेल्स मास्टर्स और मोंटे कार्लो मास्टर्स जैसी एटीपी 1000 स्पर्धा के मुख्य ड्रॉ के लिए भी क्वालीफाई किया था.

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir : गौतम गंभीर को आज भी चुभती 13 साल पुरानी ये गलती, खुद बताया करियर का सबसे बड़ा रिग्रेट

Source : Sports Desk

Paris Olympics 2024 India tennis ace Sumit Nagal Sumit Nagal qualifies for Olympics Sumit Nagal olympics cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment