Advertisment

मुक्केबाजी: थाईलैंड ओपन में आशीष कुमार ने जीता स्वर्ण, 4 अन्य मुक्केबाजों को मिला रजत

महिला वर्ग में 51 किलोग्राम में निखत जरीन को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. वहीं पुरुष वर्ग में दीपक कुमार को 49 किलोग्राम भारवर्ग, मोहम्मद हुसामुद्दीन को 56 किलोग्राम भारवर्ग, और बृजेश यादव को 81 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में हार मिली.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
मुक्केबाजी: थाईलैंड ओपन में आशीष कुमार ने जीता स्वर्ण, 4 अन्य मुक्केबाजों को मिला रजत

image courtesy: India inThailand/ twitter

एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले आशीष कुमार ने शनिवार को थाईलैंड ओपन में पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में स्वर्ण पदक भी जीत लिया है. यह आशीष का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्वर्ण पदक है. इस टूर्नामेंट में भारत के हिस्से कुल आठ पदक आए हैं जिसमें एक स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं. भारत के कुल पांच मुक्केबाजों ने फाइनल में कदम रखा था जिसमें से एक महिला वर्ग में जबकि चार मुक्केबाज पुरुष वर्ग में फाइनल में उतरे थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें- PKL 7: सांसें रोक देने वाले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 27-25 से हराया

महिला वर्ग में 51 किलोग्राम में निखत जरीन को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. वहीं पुरुष वर्ग में दीपक कुमार को 49 किलोग्राम भारवर्ग, मोहम्मद हुसामुद्दीन को 56 किलोग्राम भारवर्ग, और बृजेश यादव को 81 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में हार मिली और रजत पदक से संतोष करना पड़ा. आशीष ने फाइनल में कोरिया के किम जिनजाए को 5-0 से मात दे अपने करियर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्वर्ण पदक जीता.

ये भी पढ़ें- PKL 7: यू-मुम्बा ने पुनेरी पलटन को चटाई धूल, 33-23 से जीता एकतरफा मुकाबला

फाइनल मुकाबले में निखत जरीन को एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन ने 5-0 से हरा दिया. वहीं दूसरी ओर चाटचाइ डेटा ने हुसामुद्दीन को 5-0 से हरा रजत पदक तक ही रोक दिया जबकि उज्बेकिस्तान के मिर्जाखामेडोव नोद्रिजोन ने दीपक को पटखनी दी. बृजेश को थाईलैंड के ही अनावत थोंगक्राटोक ने 4-1 से हराया.

Source : IANS

Sports News Boxing thailand open boxing nikhar zareen ashish kumar Thailand Open
Advertisment
Advertisment