Advertisment

Test Record: ये 3 भारतीय बना सकते हैं टेस्ट में 400 रन, नंबर-2 तो इसी साल कर सकता है ये कारनामा!

Indian Player Record: भारतीय क्रिकेट टीम अगले एक महीने से अधिक वक्त तक ब्रेक पर रहने वाली है. इसके बाद 19 सितंबर से भारत-श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit sharma rishabh pant

rohit sharma rishabh pant

Test Record: भारतीय क्रिकेट टीम अगले एक महीने से अधिक वक्त तक ब्रेक पर रहने वाली है. इसके बाद 19 सितंबर से भारत-श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस साल अब भारतीय टीम को श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है. 3 भारतीय बल्लेबाज ऐसे हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में तिहरे शतक से आगे बढ़कर 400 रनों का आंकड़ा छू सकते हैं. तो आइए आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं...

Advertisment

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने भारत के लिए अब तक 59 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 45.46 के औसत से 4137 रन बनाए हैं. इसमें 12 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं. रोहित का टेस्ट में हाईएस्ट स्कोर 212 रनों का है. हिटमैन के पास ये काबिलियत है कि वह आसानी से शतक को दोहरे शतक में और दोहरे शतक को तिहरे शतक में तब्दील कर सकते हैं.

उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 3 तिहरे शतक भी लगाए हैं. वहीं, रोहित भारत के उन बल्लेबाजों में शुमार हैं, जो आने वाले वक्त में टेस्ट फॉर्मेट में 400 रनों का आंकड़ा भी छू सकते हैं. 

ऋषभ पंत

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जिनकी बल्लेबाजी देखना फैंस को काफी पसंद हैं. उनके अतरंगी शॉट्स सभी को रोमांचित करते हैं. Test Record की बात करें, तो उन्होंने 33 टेस्ट मैचों में 43.67 के औसत से 2271 रन बनाए हैं. इस दौरान पंत ने 5 सेंचुरी और 11 फिफ्टी भी लगाई हैं. 

इस साल भारत को कई टेस्ट मैच खेलने हैं, ऐसे में पंत से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी. यकीनन ऐसा वक्त जरूर आ सकता है, जब पंत सेट होकर बल्लेबाजी करेंगे और 400 रनों का आंकड़ा भी पार कर जाएंगे. 

यशस्वी जायसवाल

Advertisment

22 साल के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. साल 2024 में अब तक उन्होंने भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं. वहीं, Test Record की बात करें, तो पंत ने 9 मैचों में 68.53 के औसत से 1028 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल रहे.

यशस्वी ने अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की है. ऐसे में उम्मीद यही है कि वह आने वाले समय में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करेंगे और भारत के लिए 400 रनों का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra Marriage: नीरज चोपड़ा कब और किससे शादी करेंगे शादी? मां ने खोल दी बेटे की पोल

today sports news in hindi cricket sports news in hindi Latest Sports news in hindi Rohit Sharma Rishabh Pant Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment