Advertisment

Manu Bhaker: मनु भाकर पर हो रही पैसों की बरसात, केंद्रीय मंत्री ने दिया इतने लाख का ईनाम

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 से मनु भाकर भारत लौटी हैं, तभी से एक के बाद एक तरफ से उन्हें सम्मानित किया ही जा रहा है. पहले हरियाणी की झज्जर सरकार...

author-image
Sonam Gupta
New Update
manu bhaker 10 lacks

manu bhaker 10 lacks

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर पर पैसों और तौहफों की बरसात जारी है. अब पोत परिवहन और जलमार्ग सेंट्रल मिनिस्टर सर्बानन्द सोनोवाल ने मनु को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 10 लाख रुपये का चेक और बुके देकर सम्मानित किया. 

Advertisment

मनु भाकर को मिला सम्मान

पेरिस ओलंपिक 2024 से मनु भाकर भारत लौटी हैं, तभी से एक के बाद एक तरफ से उन्हें सम्मानित किया ही जा रहा है. पहले हरियाणी की झज्जर सरकार ने मनु को 5 करोड़ रुपये का ईनाम दिया. अब इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री सर्बानन्द सोनोवाल ने पिस्टल क्वीन सर्बानंद सोनोवाल को ईनाम देकर सम्मानित किया गया है. 

इस मौके पर सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, "मनु भाकर ने पूरे देश का मान बढ़ाया है. आज पूरा देश उनपर गर्व महसूस कर रहा है. मुझे लगता है, जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों को बढ़ावा देने की बात पर जोर दिया है, उससे पूरे देश में खेलों के प्रति एक बढ़िया माहौल बन चुका है. मुझे पूरा यकीन है कि मनु भाकर आने वाले भविष्य में खूब सारे मेडल्स जीतने जा रही हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है."

मनु भाकर ने रचा इतिहास 

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 मेडल्स जीते. इसमें मनु भाकर ने शूटिंग में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा. वह एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनीं. मनु ने वुमेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज जीता, फिर मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया. इस तरह मनु 2 मेडल जीतकर भारत लौटी हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL Interesting Facts: सचिन से गांगुली तक... पहले आईपीएल सीजन में कौन था किस टीम का कप्तान, यहां जानें सबके नाम

ये भी पढ़ें: Virat Kohli Salary: 2008 में विराट कोहली की IPL सैलरी कितनी थी? यकीन मानिए जानकर आपको लगेगा झटका

today sports news in hindi Manu Bhaker Latest Sports news in hindi other sports news in hindi
Advertisment
Advertisment