Advertisment

स्ट्रान्ड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट: विकास कृष्णन और अमित फंगल फाइनल में पहुंचे

स्ट्रान्ड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्णन और अमित फंगल ने अपने वर्ग कैटगरी फाइनल में जगह बना ली।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
स्ट्रान्ड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट: विकास कृष्णन और अमित फंगल फाइनल में पहुंचे

विकास कृष्णन (फाइल फोटो)

बुल्गारिया में चल रहे स्ट्रान्ड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मैरी कॉम और सीमा पूनिया के फाइनल में पहुंचने के बाद शनिवार को एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्णन और अमित फांगल ने अपने वर्ग कैटगरी फाइनल में जगह बना ली।

Advertisment

विकास कृष्णन ने चीन के टी तांगलातिहां को 75 किलोग्राम वर्ग में आसानी से हराकर फाइनल में प्रवेश कर गए, वहीं 49 किलोग्राम भार वर्ग में अमित फंगल ने रूस के आर्तिश सोयन को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

विकास ने पूरे मैच के दौरान चीनी खिलाड़ी के साथ जमकर मुकाबला किया और तांगलातिहां के अटैक पर पलटवार करते रहे।

इससे पहले सीमा पूनिया ने सेमीफाइनल में बल्गेरिया की मिहाले निकोलोवा को 5-0 से मात दी।

Advertisment

विश्व चैंम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सावेती बूरा (75 किलोग्राम) और भाग्यबती कछारी (81 किग्रा) ने ब्रॉन्ज पर कब्जा कर लिया है लेकिन सावेती चीन की ली क्यिान से हार गई और भाग्यबती को रूस की मारिया उराकोवा के हाथों शिकस्त मिली।

इससे पहले पूर्व विश्व और एशियाई चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) और एम मीना कुमारी देवी (54 किग्रा) सेमीफाइनल में हार गईं।

आपको बता दें कि गुरुवार को मैरी कॉम और सरिता के अलावा चार महिला मुक्केबाजों सीमा पुनिया (+81 किग्रा), सावेती बूरा (75 किलोग्राम), मीना कुमारी देवी (54 किलो) और भाग्यबती कछारी (81 किग्रा) वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचीं थीं।

Advertisment

और पढ़ें: IND vs SA: वनडे के बाद टी-20 में भारतीय टीम का दिखा दम, रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा

Source : News Nation Bureau

Amit Phangal Strandja Memorial Tournament Boxing Vikas Krishnan Strandja boxing Tournament Strandja Memorial Tournament final MC Mary Kom
Advertisment
Advertisment