Advertisment

Vinesh Phogat: '1000 ओलंपिक गोल्ड मेडल इसके सामने फीके हैं...' भारत लौटीं विनेश फोगाट ने दिया जीतने वाला बयान

Vinesh Phogat: पेरिस से भारत लौटीं विनेश फोगाट का हर तरफ जोरदार स्वागत हो रहा है. उनके गांव बलाली में भी खास तैयारियां हुई हैं और गांव वाले उन्हें लेकर काफी उत्साहित हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
VINESH PHOGAT FIRST REACTION

Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: भारतीय स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट आज सुबह देश वापस लौट आईं. उनके स्वागत के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर खूब भीड़ थी. एयरपोर्ट से विनेश अपने गांव बलाली के लिए रवाना हुईं, पूरे रास्ते खूब जश्न मनाया गया. वहीं, इस सम्मान को पाकर विनेश भावुक दिखीं. अब उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है, जो वाकई आपका भी दिल जीत लेगा. 

Advertisment

विनेश फोगाट का आया रिएक्शन

पेरिस से भारत लौटीं विनेश फोगाट का हर तरफ जोरदार स्वागत हो रहा है. उनके गांव बलाली में भी खास तैयारियां हुई हैं और गांव वाले उन्हें लेकर काफी उत्साहित हैं. अब भारत लौटने के बाद विनेश ने लोगों से मिल रहे इस प्यार और सम्मान के लिए पहला रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा, 'भले ही उन्होंने मुझे गोल्ड मेडल नहीं दिया, लेकिन हमारे अपनों ने हमें गोल्ड से भी ऊपर नवाजा है. जो प्यार और इज्जत मुझे मिली है, वह 1000 गोल्ड मेडल के आगे फीके हैं.'

विनेश के स्वागत के लिए भीड़ के बीच साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भी मौजूद रहे. देशवासियों से मिल रहे इस प्यार और सम्मान को देख जब विनेश भावुक हुईं और फबक फबक कर रोने लगीं थीं, तब साक्षी ने उन्हें संभाला और उनका हौंसला बढ़ाया.  

रिटायरमेंट से वापसी कर सकती हैं विनेश फोगाट

पेरिस ओलंपिक 2024 में फ्रीस्टाइल कुश्ती 50 किलो भारवर्ग के फाइनल में पहुंचकर सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था. लेकिन, इस फाइनल मैच से पहले 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण उन्हें टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाई कर दिया गया.

नतीजन, उन्हें बिना मेडल के ही भारत लौटना पड़ा है. इसके बाद रेसलर ने कुश्ती से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. इसके बाद विनेश ने CAS में सिल्वर मेडल देने की अपील की थी, मगर उनकी इस अपील को खारिज कर दिया गया. नतीजन, विनेश को खाली हाथ ही घर लौटना पड़ा.

मगर, विनेश ने बीती रात शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया, जिसे पढ़कर ऐसा मालूम होता है कि वह रिटायरमेंट से वापसी पर विचार कर रही हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Ghost Stories: किसी ने रातों-रात छोड़ा रूम, तो किसी को चढ़ा बुखार... असल जिंदगी में इन 5 क्रिकेटर्स का हो चुका है भूतों से सामना!

vinesh phogat today sports news in hindi Latest Sports news in hindi other sports news in hindi
Advertisment
Advertisment