Advertisment

Manu Bhakar: मनु भाकर को क्या है खाने में सबसे ज्यादा पसंद? जानकर सादगी के हो जाएंगे फैन

Manu Bhakar: पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर की चारों ओर चर्चा है. इस  22 साल की बेटी ने पेरिस में हो रहे ओलंपिक में तिरंगा लहराया है और भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
manu bhaker food

Manu Bhakar: पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर की चारों ओर चर्चा है. इस  22 साल की बेटी ने पेरिस में हो रहे ओलंपिक में तिरंगा लहराया है और भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया. इसके बाद से ही हर कोई मनु के बारे में छोटी से छोटी बात जानना चाहता है. इस बीच एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है. जहां, आजकल के युवाओं को बाजार में मिलने वाला बर्गर-पिज्जा पसंद होता है, वहीं मनु की फेवरेट डिश काफी सिंपल है.

Advertisment

मनु भाकर फेवरेट फूड क्या है?

जब से मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीता है, तभी से हर तरफ इन्हीं की चर्चा है. इस बीच एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है.मेडल जीतने के बाद जब मनु से उनके फेवरेट फूड के बारे में पूछा गया कि आपका खाने में सबसे अधिक क्या पसंद है? इसके जवाब देते में मनु ने कहा, "जाहिर तौर पर मेरी 'मां' के हाथ का आलू का पराठा." मनु के इस जवाब ने वाकई ये साफ कर दिया है कि वह फैंसी खाने से नहीं बल्कि देसी और सादा खाना पसंद करती हैं.

मेडल जीतने के बाद क्या बोलीं मनु?

ब्रांज मेडल जीतने के बाद मनु भाकर से जब उनकी सफलता का राज पूछा गया तो उनका कहना था कि, मैं भगवान कृष्ण के संदेश 'कर्म करो और फलो की चिंता न करो' का दर्शन फॉलो करती हूं. भाकर ने आगे कहा कि 'मैं भगवद गीता का पाठ करती हूं, तो मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था, 'बस वही करो, जो तुम यहां करने आए हो. आप नियति को नियंत्रित नहीं कर सकते. गीता में भगवान श्री कृष्ण अर्जुन से कहते हैं, 'कर्म करो, फल की चिंता मत करो.' मेरे दिमाग में भी यही चल रहा था.'

मनु ने रचा इतिहास

पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. मनु निशानेबाजी में भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज हैं. मनु का यह पदक, 12 साल बाद भारत का ओलंपिक में निशानेबाजी में पदक है. आपको बता दें, टोक्यो ओलंपिक में मनु भाकर की पिस्टल खराब हो गई थी. क्वालिफिकेशन राउंड में मनु की पिस्टल में कुछ दिक्कत आई थी, जिसकी वजह से वह मेडल नहीं जीत पाई थीं.

ये भी पढ़ें : Manu Bhaker: निशानेबाजी ही नहीं इस खेल में भी मेडल जीत चुकी हैं मनु भाकर, कम ही लोग को है पता

Paris Olympics 2024 Paris Olympics Indian Shooter Manu Bhaker Manu Bhaker manu bhaker shooting
Advertisment
Advertisment