Advertisment

Olympics : कब और किस देश में खेला जाएगा अगला ओलंपिक, क्रिकेट भी होगा उसका हिस्सा

Olympics : पेरिस ओलंपिक के खत्म होने के बाद अब सभी ये जानना चाहते हैं कि अगला ओलंपिक कब और किस देश में खेला जाएगा? आइए आपको इस बारे में पूरी डीटेल्स देते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
olympics

Olympics: फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेला गया ओलंपिक 2024 खत्म हो चुका है. युनाइटेड स्टेट्स 126 मेडल्स के साथ पहले स्थान पर रहा. वहीं, भारत की बात करें, तो पेरिस ओलंपिक में 6 मेडल्स जीतने के साथ 71वें पायदान पर रहा. पेरिस ओलंपिक के खत्म होने के बाद अब सभी ये जानना चाहते हैं कि अगला ओलंपिक कब और किस देश में खेला जाएगा? आइए आपको इस बारे में पूरी डीटेल्स देते हैं...

Advertisment

किस देश में खेला जाएगा अगला ओलंपिक?

पेरिस में हुए ओलंपिक के खत्म होने के बाद अब अगला ओलंपिक साल 2028 में खेले जाएंगे, यानी अब से ठीक चार साल बाद फिर से खेलों का महाकुंभ होगा. ये ओलंपिक अमेरिका के लॉस एंजेलिस में खेले जाएंंगे. इसके लिए अभी से वहां तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

वहीं, अभी 2036 में होने वाले ओलंपिक के लिए मेजबान चुना नहीं गया है. वहीं, भारतीय सरकार 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी को लेकर तैयारी कर रही है, मगर उसे मिस्त्र से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. आपको बता दें, यदि भारत को मेजबानी मिलती है, तो ये पहला मौका होगा जब भारत में ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा.

क्रिकेट भी होगा ओलंपिक 2028 का हिस्सा

लॉस एंजिलेस में खेले जाने वाले ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि अगले ओलंपिक में क्रिकेट खेला जाएगा, जहां हर मैच 10 ओवरों का होगा, ताकि रिजल्ट जल्दी आ सके. आपको बता दें, 128 साल बाद ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी हो रही है. इससे पहले पेरिस ओलंपिक 1900 में आखिरी बार क्रिकेट खेला गया था.

ये भी पढ़ें: ओलंपिक की सबसे बोल्ड एथलीट, जिसने हर ओलंपियन के साथ बनाए संबंध! अपने रिस्क पर देखें HOT PHOTOS

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: ओलंपिक की ये हैं 5 सबसे HOT एथलीट्स, जिनकी बोल्ड PHOTOS उड़ा देंगी आपके होश

Paris Olympics 2024 olympics Paris Olympic
Advertisment
Advertisment