Advertisment

विंबलडन 2017: मरे और नडाल तीसरे दौर में पहुंचे, दोनों ने दर्ज की आसान जीत

ब्रिटेन के एंडी मरे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
विंबलडन 2017: मरे और नडाल तीसरे दौर में पहुंचे, दोनों ने दर्ज की आसान जीत

एंडी मरे (फाइल फोटो)

मौजूदा विंबलडन विजेता और विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। दोनों ने बुधवार को खेले गए अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

Advertisment

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मरे ने जर्मनी के डस्टीन ब्राउन को एक घंटे 36 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। वहीं नडाल ने अमेरिका के डोनाल्ड यंक को सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 7-5 से हराया। वह 2014 के बाद पहली बार तीसरे दौर में पहुंचे हैं।

मरे ने जीतने के बाद कहा, 'मैच के आखिर में, अंत के तीन गेमों में मैंने अच्छी सर्विस नहीं की बाकी मैच में मैंने अच्छी सर्विस की। मुझे मुफ्त के अंक मिल रहे थे। पहले दौर में मैंने जो सर्विस की थी उससे बेहतर सर्विस मैं इस मैच में कर रहा था। वह मेरी दूसरी सर्विस पर आक्रमण नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने कोशिश की जो अच्छी बात थी।'

और पढ़ें: किंग्स्टन वनडे: सीरीज जीतने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, विंडीज के लिए बराबरी का मौका

Advertisment

नडाल अगले दौर में 30वीं वरीय कारेन खाचानोव से भिडेंगे। वहीं मरे का सामना इटली के फाबियो फोगिनि से होगा। नडाल ने मैच के बाद कहा, 'मेरे हिसाब से मैं अच्छा खेल रहा हूं, लेकिन मैं नहीं जानता कि मैं कितना दूर जा सकता हूं।'

अगल नडाल फाइनल में पहुंचते हैं तो वह एक बार फिर नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे।

और पढ़ें: 'फर्जी जाति और शिक्षा प्रमाण पत्र मिला तो जाएगी डिग्री और नौकरी'- सुप्रीम कोर्ट

Advertisment

Source : IANS

Andy Murray wimbledon 2017 Rafel Nadal
Advertisment
Advertisment