Advertisment

Wimbledon 2024: बारबोरा क्रेजीकोवा बनीं नई विंबलडन चैंपियन, जीता करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम

Wimbledon 2024: शनिवार को विंबलडन 2024 में बारबोरा क्रेजिसिकोवा और जैस्मीन पाओलिनी के बीच फाइनल मैच खेला गया, जहां रोमांचक मुकाबले में बारबोरा ने ऐतिहासिक जीत अपने नाम की.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
barbora-krejcikova

barbora-krejcikova( Photo Credit : Social Media)

Wimbledon 2024: बारबोरा क्रेजिसिकोवा ने विंबलडन 2024 में खिताबी जीत अपने नाम कर ली है. शनिवार को बारबोरा क्रेजिसिकोवा और जैस्मीन पाओलिनी के बीच फाइनल मैच खेला गया, जहां रोमांचक मुकाबले में बारबोरा ने ऐतिहासिक जीत अपने नाम की. इसी के साथ उन्होंने विंबलडन 2024 के वुमेन्स सिंगल्स में ट्रॉफी जीत ली है. क्रेजिसिकोवा ने फाइनल मैच को मुकाबला 6-2, 2-6, 6-4 से जीता. आपको बता दें, बारबोरा के करियर का ये दूसरा ग्रैंड स्लैम है. वह इससे पहले फ्रेंच ओपन का टाइटल जीत चुकी हैं. 

Advertisment

रोमांचक फाइनल में जीता टाइटल

विंबलडन 2024 वुमेन्स सिंगल्स में चेक रिपब्लिक की बारबोरा क्रेजिसिकोवा और इटली की जैस्मीन पाओलिनी का आमना-सामना हुआ. जहां, पहला सेट 6-2 से बारबोरा ने अपने नाम किया, दूसरे सेट में जैस्मीन ने दमदार वापसी की और 2-6 से अपने नाम किया. लेकिन, तीसरे सेट में एक बार फिर बारबोरा ने वापसी की और 6-4 से अपने नाम किया. इस तरह वह ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहीं. बारबोरा के लिए ये उनके करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम हैं, वह इससे पहले 2021 के फ्रेंच ओपन में भी खिताबी जीत दर्ज कर चुकी हैं. यह फाइनल मैच 1 घंटा और 56 मिनट तक चला.

आपको बता दें, पाओलिनी के पास एक बार फिर वुमेन्स सिंगल्स में खिताब जीतने का मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाईं. आपको बता दें, इस साल की शुरुआत में पाओलिनी फ्रेंच ओपन के फाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक से हार गई थीं.

जोकोविच-अल्कारेज के बीच होगी टक्कर

विंबलडन 2024 के महिला सिंगल की विनर बारबोरा क्रेजिसिकोवा बन चुकी हैं. वहीं, अब 14 जुलाई रविवार को सर्बिया के नोवाक जोकोविच का सामना तीसरी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कारेज के बीच मेन्स सिंगल मुकाबला खेला जाएगा. याद हो, पिछली बार अल्कारेज ने पिछले साल नोवाक जोकोविच को हराकर खिताब जीता था. ऐसे में अब एक बार फिर दोनों स्टार्स आमने-सामने होंगे और खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स में बड़ी हलचल, हेड कोच रिकी पोंटिंग ने अचानक छोड़ा टीम का साथ

Source : Sports Desk

हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन जैस्मीन पाओलिनी Wimbledon 2024 विंबलडन sports news in hindi cricket news in hindi बारबोरा क्रेजिसिकोवा Jasmine Paolini barbora krejcikova Grand Slam
Advertisment