Advertisment

Wimbledon 2024: जैस्मीन पाओलिनी ने रचा इतिहास, ऐसा करनी वाली पहली खिलाड़ी बनी

Wimbledon 2024: इटली की जैस्मीन पाओलिनी ने क्रोएशिया की डोना वेकिच हराकर विंबलडन 2024 के  विमेंस सिंगल्स फाइनल में जगह बना ली है. विंबलडन फाइनल में जगह बनाने वाली पाओलिनी ने इतिहास रचा है.

author-image
Publive Team
New Update
Wimbledon 2024 Jasmine Paolini

Wimbledon 2024: जैस्मीन पाओलिनी ने रचा इतिहास( Photo Credit : Social Media )

Wimbledon 2024: इटली की जैस्मीन पाओलिनी ने क्रोएशिया की डोना वेकिच हराकर विंबलडन 2024 के  विमेंस सिंगल्स फाइनल में जगह बना ली है. विंबलडन फाइनल में जगह बनाने वाली पाओलिनी ने इतिहास रचा है. वे इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली इटली की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. जैस्मीन ने सेरेना विलियम्स के एक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. वह विलियम्स के बाद एक ही सीजन में फ्रेंच ओपन और विंबलडन के फाइनल में जगह बनाने वाली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं.सेरेना ने 2015 और 2016 में फ्रेंच ओपन और विंबलडन के फाइनल में जगह बनाई थी.पाओलिनी ने का फाइनल में मुकाबला में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा मुकाबला होगा. दोनों के बीच फाइनल मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा. दुनियाभर के टेनिस प्रेमियों को इस रोमांचक फाइनल का इंतजार है.

Advertisment

विमेंस सिंगल्स का सबसे लंबा मैच

जैस्मीन पाओलिनी और डोना वेकिच  के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला विंबलडन में विमेंस सिंगल्स का सबसे देर तक चलने वाला मैच रहा. यह मुकाबला 2 घंटे 51 मिनट तक चला. पाओलिनी ने 2-6, 6-4, 7-6 से जीत दर्ज की. पहले सेट में एक समय बराबरी पर रहने के बाद पाओलिनी को हार का सामना करना पड़ा था. पहला सेट गंवाने के बाद पाओलिनी ने जबरदस्त खेल दिखाया और दूसरे, तीसरे सेट में दमदार वापसी की और 6-4,  7-6 से जीत दर्ज कर पहली बार फाइनल में जगह बनाई. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

विंबलडन को मिलेगा नया चैंपियन 

13 जुलाई को होने वाले फाइनल में  जैस्मीन पाओलिनी जीते या फिर बारबोरा क्रेजिकोवा विंबलडन को इस बार नया विजेता मिलेगा. क्रेजिकोवा ने भी पहली बार फाइनल में जगह बनाई है.  क्रेजिकोवा ने दूसरे सेमीफाइनल में 2022 की चैंपियन ऐलेना रयबाकिना को हराया था. क्रेजिकोवा ने ऐलेना रयबाकिना को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया था. बारबोरा क्रेजिकोवा दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुँची हैं. वे 2021 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुकी हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें-  रोहित और विराट ने दिल खुश कर दिया, द्रविड़ के सम्मान पर पू्र्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

Source : Sports Desk

Wimbledon 2024 News Donna Vekic Sports News Hindi Wimbledon 2024 Jasmine Paolini Wimbledon final tennis news
Advertisment
Advertisment