Advertisment

विंबलडन जीतने वाले 1 खिलाड़ी को मिलती है इतनी ज्यादा प्राइज मनी, जितनी ICC पूरी टीम को भी नहीं दे पाई

Wimbledon Prize Money: क्या आपको पता है कि विंबलडन में सिंगल्स जीतने वाले प्लेयर को प्राइज मनी में कितने करोड़ रुपये मिलते हैं?

author-image
Sonam Gupta
New Update
Wimbledon Prize Money

Wimbledon Prize Money( Photo Credit : Social Media)

Wimbledon Prize Money: दुनियाभर में अलग-अलग खेलों के बड़े-बड़े टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं. अभी हाल ही में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म हुआ है. तो वहीं विंबलडन 2024 की शुरुआत हो चुकी है और एक बार फिर ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए बड़े-बड़े प्लेयर्स आपस में भिड़ते नजर आ रहे हैं. इस इवेंट को जो खिलाड़ी जीतेगा, उसपर पैसों की बरसात होगी. अब चूंकि, ये कोई टीम स्पोर्ट नहीं है, तो प्राइज मनी में मिलने वाले सारे पैसे खिलाड़ी के ही होंगे. तो आइए आपको बताते हैं कि विंबलडन जीतने वाले प्लेयर को प्राइज मनी में कितने पैसे मिलते हैं? 

Advertisment

विंबलडन प्राइज मनी कितनी? (Wimbledon Prize Money)

टेनिस के ग्रैंड स्लैम विंबलडन का आगाज हो चुका है और एक के बाद एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर विंबलडन की प्राइज मनी चर्चा में आ गई है. असल में, इस इवेंट में जीतने वाले खिलाड़ी को बहुत बड़ी प्राइज मनी मिलती है, जो आईसीसी द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के विनर को दी गई राशि से काफी ज्यादा है.

आपको बता दें, विंबलडन 2024 में मेंस और महिला वर्ग में सिंगल इवेंट के चैंपियन को 2,700,000 ग्रेट ब्रिटेन पाउंड मिलेंगे, जो भारतीय रुपयों में 28,50,94,110 करोड़ रुपये के बराबर है. मेंस सिंगल और महिला सिंगल दोनों में विजेताओं को एक बराबर पुरस्कार राशि मिलेगी.

ICC ने टीम इंडिया को दिए 22.45 करोड़

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने खिताबी जीत दर्ज की. चैंपियन टीम इंडिया को आईसीसी ने ईनाम के तौर पर 22 करोड़ 45 लाख रुपये दिए, जो वाकई एक बड़ी राशि है. लेकिन, गौर करने वाली बात ये है कि क्रिकेट में 11 खिलाड़ी मैदान पर रहते हैं, जबकि ये प्राइज मनी पूरी स्क्वाड यानि कम से कम 15 खिलाड़ियों के बीच बंटती है.

ऐसे में एक खिलाड़ी के हिस्सा मुश्किल से डेढ़ करोड़ रुपये के करीब आएंगे. जबकि विंबलडन सिंगल प्लेयर विनर को 28,50,94,110 रुपये प्राइज मनी के तौर पर दे रहा है. आपको बता दें, आईसीसी से मिली प्राइज मनी के बाद बीसीसीआई ने अपनी चैंपियन टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी की घोषणा की. 

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित से कोच द्रविड़ तक... इन 34 लोगों में बंटेंगे प्राइज मनी के 125 करोड़, जानें किसे मिलेंगे कितने करोड़

Source : Sports Desk

Wimbledon 2024 T20 World Cup prize money T20 World Cup cricket news in hindi sports news in hindi Wimbledon prize money in r Wimbledon prize money vs t20 world cup prize money icc t20 world cup prize money T20 World Cup winning prize Wimbledon Prize Money
Advertisment