Advertisment

Wrestlers Protest : विनेश फोगाट बोलीं- हमारे पास बृजभूषण के खिलाफ सबूत हैं...

Wrestlers Protest : कुश्ती के दिग्गज पहलवान लगातार तीसरे दिन यानी शुक्रवार को भी दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Wrestler Vinesh Phogat

विनेश फोगाट( Photo Credit : ANI)

Wrestlers Protest : कुश्ती के दिग्गज पहलवान लगातार तीसरे दिन यानी शुक्रवार को भी दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन (Wrestlers Protest) कर रहे हैं. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. विनेश फोगाट, साक्षी मिलक, बजरंग पूनिया, रवि दहिया और अंशु मलिक समेत देश के पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई को तुरंत भंग करने और अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस बीच पहलवना विनेश फोगाट (Wrestler Vinesh Phogat) ने जंतर मंतर से बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Viral Video: सर्दी से बचने के लिए चलती बाइक पर सुलगाई आग की भट्ठी, वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

पहलवान विनेश फोगाट (Wrestler Vinesh Phogat) ने मीडिया से कहा कि सभी पहलवान हमारे साथ हैं. अध्यक्ष ने मुझे खोटा सिक्का कहा था. मौजूदा कुश्ती संघ भंग होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बृजभूषण पर लगे आरोप सही हैं. हमारे पास बृजभूषण के खिलाफ सबूत हैं. हम इंसाफ की मांग कर रहे हैं. यह हमारे आत्मसम्मान की लड़ाई है. हिन्दुस्तान के पहलवान नहीं डरेंगे. एफआईआर का जिक्र अभी नहीं कर सकते हैं. (Wrestlers Protest)

पहलवान फोगाट ने कहा कि हमने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने अपनी सारी समस्याएं रखीं. उन्होंने हमें शाम 6 बजे एक बार फिर मिलने का समय दिया है. कुछ मुद्दे ऐसे थे जिन पर हम संतुष्ट नहीं थे. वहीं, रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा कि बृजभूषण का ऑफिस जंतर-मंतर से सिर्फ 300 मीटर दूरी पर है. वे यहां से गोंडा क्यों भाग गए. (Wrestlers Protest)

Advertisment

यह भी पढ़ें : Sara Ali Khan Look : अंबानी पार्टी में ऐसे नजर आईं सारी अली खान, संस्कारी बाला को देख पिघले फैंस

आपको बता दें कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को धरने पर बैठे पहलवानों से मुलाकात की थी. इसके बाद खबर आई कि खेल मंत्रालय ने बृजभूषण शरण सिंह से इस्तीफा देने को कहा है, लेकिन उन्होंने इस्तीफा देने से मना कर दिया है. वहीं, भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शुक्रवार की शाम को पहलवानों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. (Wrestlers Protest)

Wrestlers Protest LIVE Updates WFI Wrestlers protest Wrestling News wrestling federation president Wrestlers Protest LIVE WRESTLING FEDERATION OF INDIA brij bhushan sharan singh
Advertisment
Advertisment